सिडनी। ATP Cup: एटीपी कप के पहले संस्करण में पहले ही दिन कई बड़े उलटफेर देखने को मिले जहां एलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्टीफानोस सितसिपास जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को साल के पहले ही मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी।

ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनॉर ने दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के ज्वेरेव को 4-6, 7-6, 6-2 से हराया। एक समय डि मिनॉर पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में भी 2-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की। डि मिनॉर से पहले निक किर्गियोस ने जर्मनी के जैन लेनार्ड स्ट्रफ को 6-4, 7-6 से हराकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने डबल्स मुकाबला भी अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने जर्मनी को 3-0 से हराया।

2019 के एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतने वाले यूनानी स्टार सितसिपास को कनाडा के डेनिस शापोवालोव के हाथों 6-7, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा। कनाड़ा ने यूनान को 3-0 से हराया। बेल्जियम और नॉर्वे ने भी जीत के साथ इस टूर्नामेंट की शुरुआत की। बेल्जियम ने मोल्डोवा को 3-0 से हराया जबकि नॉर्वे ने अमेरिका पर 2-1 की रोचक जीत दर्ज की।

ग्रुप-डी में नॉर्वे के युवा स्टार कास्पर रॉड ने अमेरिका के जॉन इस्नर को हराया जबकि उन्होंने विक्टर डुरासोविक के साथ मिलकर डबल्स में निर्णायक मुकाबला जीता। इससे पहले टेलर फ्रिट्ज ने डुरासोविक को 6-2, 6-2 से हराकर अमेरिका को शुरुआती बढ़त दिलाई थी। इस टूर्नामेंट में शनिवार को स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविच शनिवार को अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। ग्रुप-सी में दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी बेल्जियम के डेविड गोफिन ने मोलडोवा के राडु एल्बोट को 6-4, 6-1 से हराकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

मोल्डोवा के लिए बजा गलत राष्ट्रगान :

एटीपी कप के आयोजकों की गलती से शुक्रवार को टूर्नामेंट के पहले दिन मोल्डोवा का गलत राष्ट्रगान बज गया। सिडनी में बेल्जियम के खिलाफ पहले सिंगल्स मुकाबले से पहले मोल्डोवा का राष्ट्रगान बजना था लेकिन आयोजकों से गलती हो गई। इस गलती को एटीपी कप के आयोजकों ने स्वीकार ली है और माफी मांगी है। एटीपी ने कहा कि मोल्डोवा और बेल्जियम के बीच मुकाबले से पहले मोल्डोवा के लिए गलत राष्ट्रगान बज गया। हमें इसका खेद है और हम मोल्डोवा टीम से इसके लिए माफी मांगते हैं।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना