एंटवर्प (बेल्जियम)। चोट के उबरकर वापसी करने की कोशिश कर रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अच्छी शुरुआत की है। मरे एंटवर्प एटीपी टूर के फाइनल में पहुंंच गए हैं। अब उनका सामना तीन बार के विजेता स्विटजरलैंड के स्टेन वावरिंका से होगा। मरे ने सेमीफाइनल में फ्रांस के यूगो हमबर्ट को कड़े संघर्ष के बाद 3-6, 7-5, 6-2 से हराया। वहीं वावरिंका ने इटली के जानिक सिनर को 6-3, 6-2 से हराया।

बता दें कि 2017 दुबई ओपन के बाद मरे पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। गौरतलब है कि ब्रिटेन के 32 वर्षीय मरे का इस साल के शुरू में कूल्हे का ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद वे कोर्ट में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। विश्व रैंकिंग में 243 नंबर के खिलाड़ी मरे को दुनिया के 70वें नंबर के फ्रांसीसी खिलाड़ी युगो होंबर्ट के खिलाफ कड़ा संघर्ष करना पड़ा। मरे पहला सेट तो हार ही गए थे और दूसरे सेट में भी बमुश्किल वापसी कर पाए। हालांकि तीसरे सेट में उन्होंने हमबर्ट को मौका नहीं दिया और आसानी से सेट जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।हमबर्ट ने अर्जेंटीना के पांचवें वरीय गुइडो पेला को 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी। इसके पहले क्वार्टर फाइनल में मरे ने मारियस कोपिल को 6-3, 6-7, 6-4 से और प्रि क्वार्टर फाइनल में उन्होंने पाब्लो कुएवास को 6-4, 6-4 से हराया। मार्च 2017 के बाद अपनी पहली खिताबी जीत से केवल एक कदम दूर मरे ने कहा- अपने खेल से मैं खुश हूं और अब फाइनल में पहुंचकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।

वहीं वावरिंका ने सेमीफाइनल में इटली के जानिक सिनर के सामने कोई खास मुश्किल नहीं हुई। उन्होंने आसानी से ये मुकाबला जीता। सिनर उन्हें कोई चुनौती नहीं दे सके। 18 वर्षीय सिनर इससे पहले फ्रांस के टिएफोई को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया था। वे पिछले 5 वर्षों में किसी एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा थे, लेकिन उनका सफर यहीं थम गया। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में वावरिंका ने हमवतन जाइल्स सिमोन को 6-3, 6-7, 6-2 से हराया था।

Posted By: Rahul Vavikar