मेलबोर्न। Australian open tennis: स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा, रोमानिया की सिमोना हालेप और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं पुरुष वर्ग में डोमिनिक थीम, डेविड गॉफिन और स्टेन वावरिंका ने भी दूसरे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीत लिए। वहीं महिला युगल वर्ग में सानिया मिर्जा के चोटिल होने से उनकी और नादिया किचनोक की जोड़ी बाहर हो गई।

महिला सिंगल्स में मुगुरुजा ने दूसरे दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया की आयला टोमीयानवीच को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया। यह मैच दो घंटे 21 मिनट तक चला। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा ने भी संघर्षपूर्ण मुकाबले में जर्मनी की लाउरा सेगमंड को 6-3, 6-3 से हराया। उधर सिमोना हालेप ने इंग्लैंड की हैरीट डार्ट को 6-2, 6-4 से पराजित किया।

पिता के निधन के बावजूद टूर्नामेंट में खेलने का कठिन फैसला लेने वाली पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें दूसरे दौर में छठी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेंकिक ने 7-5, 7-5 से हराया। बता दें कि येलेना के पिता येवजेनिस का इस महीने की शुरुआत में निधन हो गया था। बावजूद इसके उन्होंने इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया।

थीम, वावरिंका और गॉफिन भी अगले दौर में

वर्ल्ड नंबर 5 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने पुरुष सिंगल्स वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली। दूसरे दौर के मुकाबले में उन्होंने थीम ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट को 6-2, 5-7, 6-7, 6-1, 6-2 से हराया। थीम के लिए ये मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा। ये मैच 3 घंटे 22 मिनट तक चला। वे अभी तक इस टूर्नामेंट में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ सके हैं। वहीं, बेल्जियम के गोफिन ने भी 3 घंटे 6 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में फ्रांस के पियरे हयूगस हर्बर्ट को 6-1, 6-4, 4-6, 1-6, 6-3 से हराया। स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका भी 3 घंटे 38 मिनट तक चले मुकाबले में इटली के आंद्रियास सेप्पी को 4-6, 7-5, 6-3, 3-6, 6-4 से हराया।

चोट के कारण सानिया बाहर

2 साल के लंबे ब्रेक के बाद कोर्ट पर लौटीं भारत की स्टार महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन अच्छा नहीं रहा। वे पहले दौर के मुकाबले में चोटिल हो गई और महिला डबल्स में उनकी और यूक्रेन की नादिया किचनोक की जोड़ी बाहर हो गई। सानिया और नादिया की जोड़ी पहले दौर में चीन की शिंयुआन हान और लिन झू से खेल रही थी और उस समय 2-6, 0-1 से पीछे चल रही थीं। इसी दौरान सानिया को चोट लगी। दरअसल सानिया को अभ्यान के दौरान ही दाएं पैर में चोट लग गई थी। चोट के कारण सानिया मिक्स्ड डबल्स से भी हट गई हैं, जहां उन्हें भारतीय जोड़ीदार रोहन बोपन्ना के साथ खेलना था।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना