रोम (एजेंसी)। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने रविवार को ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को सीधे सेटों में शिकस्त देकर इटालियन ओपन का खिताब जीत लिया। कैरोलिना ने यह मैच एक घंटे 25 मिनट में 6-3, 6-4 से जीता।

पिछले साल फ्रेंच ओपन की उपविजेता कैरोलिना ने अपने करियर का 13वां खिताब जीता। 26 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन से पहले अभ्यास के लिहाज से यह मुख्य टूर्नामेंट है। कैरोलिना ने 2016 सिनसिनाटी ओपन के बाद कोई बड़ा खिताब जीता है। उन्होंने पहली बार इटेलियन ओपन की ट्रॉफी जीती है, जबकि करियर में तीसरी बार क्ले कोर्ट पर कोई खिताब अपने नाम किया। उन्होंने कोंटा के खिलाफ आठ मैचों में से सात में जीत हासिल की। इसके साथ ही कैरोलिना को फ्रेंच ओपन में दूसरी वरीयता मिलने की उम्मीद है और वह सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगी।

27 वर्षीय कैरोलिना ने कहा, यह सप्ताह मेरे और मेरी टीम के लिए शानदार रहा है। टूर्नामेंट के दौरान कुछ मुश्किल मैच रहे लेकिन मैं जीत हासिल करने में सफल रही। मैं फाइनल मैच के दिन थोड़ा घबराई हुई थी क्योंकि मुझसे खिताबी जीत की उम्मीद की जा रही थी। मैं खुश हूं कि इन उम्मीदों पर खरी उतरी।' शीर्ष वरीय नाओमी ओसाका, अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स और पेत्रा क्वितोवा चोट के कारण टूर्नामेंट के बीच में से ही हट गई थीं, जिसके बाद कैरोलिना बची हुईं शीर्ष खिलाड़ी में से एक थीं।

तब रेगिना बनीं थी चैंपियन

कैरोलिना प्लिस्कोवा से पहले 1978 में चेक गणराज्य की रेगिना मार्सिकोवा ने इटेलियन ओपन जीता था और ऐसा करने वाली वे पहली खिलाड़ी बनीं।

Posted By: Rahul Vavikar