सिनसिनाटी। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नौवें क्रम के रूसी खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव के हाथों उलटफेर का शिकार हुए। मेदवेदेव का अब फाइनल में मुकाबला 16वें क्रम के डेविड गॉफिन से होगा।

मेदवेदेव ने शनिवार को धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जोकोविच को 3-6, 6-3, 6-3 से हराया। मेदवेदेव ने पहला सेट हारने के बाद जबर्दस्त वापसी कर अगले दोनों सेट जीते। वे इस सत्र में लगातार तीसरे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। पहला सेट हारने के बाद मेदवेदेव ने सोचा कि उनके पास खोने को कुछ नहीं है और इसके बाद दूसरे सेट के बीच में से मैच का पासा पलट गया। उन्होंने आक्रामक खेल दिखाया और दूसरी सर्विस पर तो उन्होंने कोई मौका नहीं छोड़ा। पहले सेट में शानदार खेल दिखा चुके जोकोविच का खेल बिखर गया और रूसी खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाया।

मैच के बाद मेदवेदेव ने कहा, पहले सेट के बाद मैं बहुत थक गया था, मुझे लगा कि मैं अब मैच में बने नहीं रह पाउंगा। इसके बाद दूसरे सेट में एक ऐसा क्षण आया जिसके बाद मैंने अविश्वसनीय प्रदर्शन किया।

मेदवेदेव ने अप्रैल में मोंटे कार्लो में क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में जोकोविच को हराया था। उनका यह एक सप्ताह में मास्टर्स सीरीज का दूसरा फाइनल होगा। उन्हें पिछले सप्ताह मांट्रियल में फाइनल में राफेल नडाल ने हराया था।

दूसरे सेमीफाइनल में बेल्जियम के डेविड गॉफिन ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 6-3, 6-4 से हराया। वे पहली बार किसी एटीपी मास्टर्स 1000 सीरीज के फाइनल में पहुंचे हैं। मेदवेदेव और गॉफिन के बीच अभी तक दो मैच हुए है जिनमें से दोनों खिलाड़ियों ने एक-एक मैच जीता है।