नई दिल्ली। Davis Cup इंटरनेशनल टेनिस महासंघ (ITF) ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले डेविस कप मुकाबले को सुरक्षा समीक्षा के बाद नवंबर महीने तक के लिए स्थगित कर दिया। भारत को 55 साल बाद पाकिस्तान में डेविस कप मुकाबला खेलना है।

आईटीएफ ने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकार द्वारा पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया। आईटीएफ ने अपने बयान में कहा कि सुरक्षा सलाहकारों ने पाकिस्तान में वर्तमान स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद इस्लामाबाद में 14-15 सितंबर को निर्धारित डेविस कप एशिया/ओसिनिया ग्रुप 1 मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया। यह मुकाबला अब नवंबर में होगा और इसकी तारीख का फैसला 9 सितंबर तक कर दिया जाएगा। अतिविशिष्ट परिस्थितियों के मद्देनजर आईटीएफ ने खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है। आईटीएफ इस दौरान पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति पर नजर रखेगा और मुकाबले के पहले भी स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

इससे पहले अखिल भारतीय टेनिस एसोसिएशन (AITA) ने आईटीएफ से इस मुकाबले को स्थानांतरित करने या इसे स्थगित करने का अनुरोध किया था। भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंध और ज्यादा तनावपूर्ण हो गए थे। पाकिस्तान ने भारत के राजनियकों को वापस भेजने के साथ ही भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ लिए थे।