न्यूयॉर्क (एजेंसियां)। शीर्ष वरीय और गत विजेता नोवाक जोकोविच सोमवार से शुरू हो रहे यूएस ओपन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर का सामना कर सकते हैं। टूर्नामेंटों के आयोजकों ने गुरुवार को यूएस ओपन का ड्रॉ निकाला।

पिछले महीने विम्बल्डन के फाइनल में जोकोविच ने फेडरर को शिकस्त देकर 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। जोकोविच अपने पहले दौर का मुकाबला स्पेन के रोबर्टो कार्बोले बेना के खिलाफ खेलेंगे जबकि फेडरर अपने अभियान का आगाज क्वालीफायर खिलाड़ी के खिलाफ करेंगे। इसके अलावा दूसरे वरीय राफेल नडाल ने इस साल फ्रेंच ओपन जीतकर 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया। नडाल के साथ डोमिनिक थिएम भी सोमवार को पहले दौर में अपना-अपना मुकाबला खेलेंगे। नडाल का पहले दौर में मैच ऑस्ट्रेलिया के 61वें वरीय जॉन मिलमैन से होगा जबकि थिएम को इटली के थॉमस फेबियानो की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

सेरेना के सामने होंगी शारापोवा

अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन में महिला सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में रूसी सुंदरी मारिया शारापोवा का सामना करेंगी। सेरेना ने शारापोवा पर अभी तक 19 बार जीत हासिल की है जबकि दो बार उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी वरीय एश्ले बार्टी पहले दौर में कजाखिस्तान की जारिना दयास के खिलाफ खेलेंगी। वहीं, शीर्ष वरीय और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका को पहले दौर में रूस की एना बिलंकोवा से सामना करना होगा जबकि रोमानिया की चौथी वरीय सिमोना हालेप क्वालीफायर के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला खेलने उतरेंगी।

यूएस ओपन के महिला सिंगल्स की खिताब की दावेदार सेरेना हैं। यहां के प्रशंसक सेरेना को खिताब का दावेदार मानते हैं। 37 वर्षीय सेरेना के पास इस खिताब के साथ 24वीं रिकॉर्ड ग्रैंड स्लैम की ट्रॉफी उठाने का मौका है। सेरेना के अलावा फ्रेंच ओपन की विजेता एश्ले बार्टी और विंबलडन विजेता सिमोना हालेप इस दौड़ में बनी हुई हैं।