लंदन। आठ बार के चैंपियन रॉजर फेडरर और दो बार के चैंपियन रफेल नडाल के बीच आज विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप का पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल खेला जाएगा। दुनिया भर की निगाहें इन दो दिग्गजों के बीच होने वाले मैच पर टिकी रहेगी।

विम्बल्डन चैंपियनशिप के पहले सेमीफाइनल में गत विजेता नोवाक जोकोविच का मुकाबला स्पेन के रॉबर्टो बटिस्टा एगुट से होगा। इसके बाद फैंस को फेडरर और नडाल के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। फेडरर अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए प्रयास कर रहे हैं जबकि नडाला और जोकोविच भी उनके पीछे ही चल रहे हैं।

फेडरर और जोकोविच के बीच यह 40वां मैच होगा, वैसे तो इनके बीच हुए मैचों में नडाल का पलड़ा भारी रही है लेकिन ग्रास कोर्ट पर फेडरर का रिकॉर्ड बेहतर रहा है। अभी तक हुए 39 मैचों में नडाल ने 24 और फेडरर ने 15 मैच जीते हैं। यह इनके बीच विम्बल्डन में चौथी टक्कर होगी जिनमें से फेडरर ने 2 और नडाल ने 1 मैच जीता है।

कब और कहां देखा जा सकेगा मैच :

विम्बल्डन 2019 का रॉजर फेडरर और रफेल नडाल के बीच होने वाला पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 और स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 एचडी पर देखा जा सकेगा। हॉटस्टार पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से होगा। सेंटर कोर्ट पर पहला सेमीफाइनल मैच खत्म होने के बाद ही यह मैच शुरू होगा, यदि पहला सेमीफाइनल तक तक खत्म नहीं हुआ तो फेडरर और नडाल के बीच मैच शुरू होने में देरी होगी।