जेनेवा (एजेंसियां)। टीम वर्ल्ड के जैक सॉक और निक किर्गियोस की जोड़ी ने लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दिन टीम यूरोप के राफेल नडाल और स्टेफानोस सितसिपास की जोड़ी को हरा दिया। इस हार के बावजूद टीम यूरोप फिलहाल मुकाबले में 7-5 की बढ़त लिए हुए है। हालांकि सॉक और किर्गियोस की इस जीत ने टीम वर्ल्ड को मुकाबले में वापसी कराई।

सॉक और किर्गियोस ने शनिवार को युगल मुकाबले में नडाल और सितसिपास को 6-4, 3-6, 10-6 से हराया। इससे पहले यूएस ओपन जीतने के बाद नडाल ने अपने पहले सिंगल्स मैच में मिलोस राओनिक को 6-3, 7-6 से हराया था, लेकिन युगल में उन्हें हार मिली। वहीं, 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने शुक्रवार को एलेक्जेंडर ज्वेरेव के साथ मिलकर युगल मुकाबले में जीत हासिल की थी, जिन्होंने सिंगल्स में ऑस्ट्रेलियाई के किर्गियोस को 6-7, 7-5, 10-7 से शिकस्त दी। टीम वर्ल्ड के जॉन ने ज्वेरेव को 6-7, 6-4, 10-1 से शिकस्त दी। तीन दिवसीय लेवर कप में हर मैच को जीतने पर पहले दिन एक अंक, दूसरे दिन दो अंक और तीसरे दिन तीन अंक मिलते हैं। यूरोप ने शिकागो में 2018 के चरण में 13-8 से जीत हासिल की थी।

चोट के चलते हटे नडाल

पेरिस। यूएस ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल हाथ की चोट के कारण लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब टीम यूरोप की तरफ से डोमिनिक थिएम टीम वर्ल्ड के निक किर्गियोस का सामना करेंगे, जबकि स्टेफानोस सितसिपास स्विस दिग्गज रोजर फेडरर के साथ युगल में उतरेंगे। नडाल ने कहा कि उनके हाथ में सूजन है। उन्होंने कहा- मैंने लेवर कप में बहुत अच्छा समय बिताया, लेकिन मुझे निराशा है कि मैं आगे नहीं खेल पाया। मेरे हाथ में सूजन है और मुझे आराम की जरूरत है।

ओसाका बनी चैंपियन

टोक्यो। जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने रूस की एनास्तासिया पव्लुचेंकोवा को 6-2, 6-3 से हराकर पैन पैसेफिक ओपन का खिताब हासिल किया। जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने का बाद ओसाका ने पहली बार कोई ट्रॉफी हासिल की है। इस खिताबी जीत के साथ 21 वर्षीय ओसाका ने अपनी लय हासिल कर ली है जिन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया। एक साल के अंदर दो कोच बदलने वाली ओसाका ने जीत के बाद कहा कि मैं इसे बस कैसे भी जीतना चाहती थी। 1995 में किमिको डेट के बाद यह टूर्नामेंट जीतने वाली ओसाका पहली जापानी खिलाड़ी हैं।

शरण का पांचवां खिताब

सेंट पीटसबर्ग, रूस। भारत के दिविज शरण ने रविवार को सेंट पीटसबर्ग ओपन के पुरुष युगल टेनिस का खिताब हासिल किया। शरण के करियर का यह कुल पांचवां एटीपी खिताब है। एक घंटे और 17 मिनट तक चले फाइनल में शरण ने स्लोवाकिया के इगोर जेनेली के साथ मिलकर इटली के मातियो बेरेटिनी और सिमोन बोलेली की जोड़ी को 6-3, 3-6, 10-8 से हराया। शरण का यह इस सत्र में दूसरा खिताब है। उन्होंने इससे पहले पुणे में महाराष्ट्र ओपन का खिताब हासिल किया था। शरण ने अपने खिताबी जीत को अपनी मां को समर्पित किया जिनका रविवार को जन्मदिन था।

Posted By: Rahul Vavikar