जेनेवा। एलेक्झेंडर ज्वेरेव ने मिलोस राओनिक को कड़े संघर्ष के बाद हराया और टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड को हराकर लेवर कप पर कब्जा बरकरार रखा। टीम यूरोप ने लगातार इस कप को अपने पास रखा।

ज्वेरेव ने मुकाबले के अंतिम मैच में राओनिक को 6-4, 3-6, 10-4 से हराया। मुकाबले के निर्णायक मैच का फैसला टाईब्रेकर के जरिए हुआ जिसमें ज्वेरेव ने बाजी मारी। इसी के साथ ब्योर्न बोर्ग की टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड को 13-11 से हराकर तीन दिनी मुकाबला अपने नाम किया।

राफेल नडाल को हाथ में चोट लगी जिसकी वजह से वे सिंगल्स और डबल्स मैच में नहीं खेल पाए जिसकी वजह से जॉन मैकेनरो की टीम को नुकसान उठाना पड़ा। नडाल को रविवार को रॉजर फेडरर के साथ डबल्स मैच में उतरना था लेकिन उनकी जगह स्टेफानोस सितसिपास को उतरना पड़ा। अमेरिकी जोड़ी जॉन इस्नेर और जैक सोक ने फेडरर-सितसिपास को 5-7, 6-4, 10-8 से हराया। नडाल की जगह सिंगल्स मैच के लिए उतरे डॉमिनिक थिएम को टेलर फ्रिट्ज के हाथों 5-7, 7-6 (3), 5-10 से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद फेडरर ने अमेरिका के इस्नेर को 6-4, 7-6 (3) को हराकर डबल्स की हार का बदला लिया।

ज्वेरेव जब अंतिम मैच खेल रहे थे तब रॉजर फेडरर और राफेल नडाल उनका मनोबल बढ़ा रहे थे। ज्वेरेव के लिए यह सत्र शानदार रहा है। उन्होंने कहा, दो महान खिलाड़ी मेरा मनोबल बढ़ा रहे थे और इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया। मैं नडाल और फेडरर का शुक्रगुजार हूं क्योंकि उनके समर्थन के बिना मैं टाईब्रेकर जीत नहीं पाया। मैं हर साल इस इवेंच में खेलना चाहता हूं।

फेडरर ने कहा, यह बड़ा क्षण है और यह शानदार सप्ताह रहा। मैं टीम वर्ल्ड को भी शानदार खेल दिखाने के लिए बधाई देता हूं।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket