मेलबर्न। Rafael Nadal: वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के Rafael Nadal जो करे वो कम है। अपने खेल से तो नडाल ने पूरी दुनिया को दीवाना बनाया ही है, लेकिन खेल के दौरान वे कभी-कभी ऐसे काम भी कर जाते हैं, जो दिल जीतने वाला होता है। यहां Australian open Tennis के एक मुकाबले के दौरान भी ऐसा हुआ जब नडाल ने मैच में मौजूद बॉलगर्ल से माफी मांगी और उसे किस भी किया। दरअसल नडाल का एक तेज रिटर्न इस बॉल गर्ल को सिर में लग गया था। नडाल तुरंत उसकी ओर दौड़े और उसके हालचाल पूछे। फिर मुस्कराते हुए इस बच्ची को प्यार से सिर पर किस भी किया।

बता दें कि ये वाकया साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर के एक मुकाबले के दौरान हुआ। राफेल नडाल उस समय अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस के खिलाफ खेल रहे थे। तीसरे सेट में जब नडाल 4-1 से आगे चल थे, तभी फेडरिको के एक शॉट को रिटर्न करने की कोशिश में नडाल बाहर शॉट खेल बैठे। ये दनदनाता शॉट वहां मौजूद नन्हीं बॉलगर्ल के सिर में जाकर लगा। नडाल तुरंत उसकी ओर दौड़े और उसके हालचाल पूछे। इस पर बॉलगर्ल ने कहा कि वो ठीक है। नडाल ने इस पर दुलार दिखाते हुए इस बॉलगर्ल को सिर पर किस किया। बाद में नडाल ने स्पष्ट किया कि बॉलगर्ल को गेंद लगते ही वे घबरा गए थे। बहरहाल नडाल ने ये मैच 6-3, 7-6, 6-1 से जीतकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

दरअसल नडाल का रिटर्न शॉट बॉल गर्ल के सिर में लगा। इस पर दर्शकों की ओर से तेजी से प्रतिक्रिया आई। इस पर नडाल घबराते हुए तुरंत इस बच्ची के पास पहुंचे। हालांकि बच्ची ने भी थम्ब का इशारा देते हुए बताया कि वो ठीक है। ये बॉल गर्ल चेयर अंपायर के पास खड़ी थी। इसी दौरान नडाल ने इस बच्ची से माफी मांगी और उसके सिर पर एक किस किया। नडाल के इस जेस्चर को देख स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया।

मैच के बाद नडाल ने इस बॉल गर्ल एनेटा और उसके परिवार से भी मुलाकात की। नडाल ने सोशल मीडिया पर बच्ची के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- खुश हूं कि वो ठीक है। वो बहादुर लड़की है। हालांकि नडाल ने ये भी कहा- वो पल मेरे लिए अच्छा नहीं था। सच कहूं तो मैं घबरा गया था।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना