होबार्ट। Sania Mirza is back: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने लंबे समय बाद कोर्ट में शानदार वापसी की है। सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनोक की जोड़ी होबार्ट इंटरनेशनल में महिला युगल के फाइनल में पहुंच गईं। सानिया मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थीं, लेकिन उन्होंने कोर्ट में शानदार वापसी की।

सानिया और नादिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में तमारा जिदांसेक (स्लोवेनिया) और मैरी बूजकोवा (चेक गणराज्य) को 7-6, 6-2 से हराया। ये सेमीफाइनल मुकाबला एक घंटे 24 मिनट तक चला। सानिया-नादिया की जोड़ी को पहले सेट में तो संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने विपक्षी जोड़ी को कोई मौका नहीं दिया। पहले सेट में स्कोर 6-6 से बराबर रहने के बाद सेट टाइब्रेकर में चला गया, लेकिन यहां सानिया-नादिया ने शानदार प्रदर्शन किया और सेट जीतकर बढ़त बनाई। इसके बाद दूसरे सेट में तो सानिया-नादिया की जोड़ी पूरी तरह हावी रही। इस जोड़ी ने तमारा और मैरी की जोड़ी की सर्विस तीन बार ब्रेक की।

अब खिताबी मुकाबले में सानिया और नादिया की जोड़ी का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की शुआइ पेंग और शुआइ झांग की जोड़ी से होगा। चीनी जोड़ी को उस समय वॉकओवर मिल गया जब बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस और एलिसन वान की जोड़ी चोट के कारण सेमीफाइनल मैच से हट गईं।

बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी के बाद सानिया ने 2018 में बेटे इजहान को जन्म दिया और वे करीब 2 साल से कोर्ट से दूर थी। उन्होंने अक्टूबर 2017 में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेला था। हालांकि पिछले 6 महीनों से वे लगातार वर्कआउट कर वापसी की तैयारियों में जुटी थींं। अब उन्होंने शानदार वापसी की है।

सानिया युगल में नंबर एक रह चुकी है और 6 ग्रैंडस्लैम जीत चुकी हैं। 2013 में उन्होंने एकल वर्ग में खेलना छोड़ युगल पर ध्यान देना शुरू किया और तब से ही युगल वर्ग की शानदार खिलाड़ी बनी हुईं हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना