Simona Halep beats Serena William in Wimbledon 2019: विम्बल्डन के महिला एकल फाइनल में सिमोना हालेप ने सेरेना विलियम्स को 6-2, 6-2 हरा दिया है। हालेप यह खिताब हासिल करने वाली पहली रोमानियाई खिलाड़ी बन गई हैं, जबकि 37 वर्षीय सेरेना विलियम्स सात बार की चैंपियन रह चुकी हैं।

सेमीफाइनल में सेरेना ने गुरुवार को चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी थी, वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया था। हालेप का यह पहला विम्बल्डन टाइटल है। इससे पहले उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था।

इस मैच में पूर्व विजेता सेरेना विश्व की सातवें नंबर की हालेप के सामने कहीं नजर नहीं आईं। पहले सेट में हालेप ने शुरुआती चार गेम जीत 4-0 की बढ़त ले ली और इसके बाद सेरेना ने एक गेम अपने नाम किया। चार गेम हारने के बाद हालांकि सेरना की वापसी मुश्किल थी। वह वापसी नहीं कर पाईं और सेट हार गईं।

दूसरे सेट में शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था। यहां से हालेप ने पांचवां गेम अपने नाम कर स्कोर 3-2 किया और फिर सेरेना को कोई मौका नहीं दिया। सेरेना तीसरी बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचीं, लेकिन रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गई। वह पिछले साल विम्बल्डन के फाइनल में एंजेलिक कर्बर से और यूएस ओपन के फाइनल में नाओमी ओसाका से हार गई थीं।