नई दिल्ली (एजेंसियां)। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का एटीपी चैलेंजर में शानदार प्रदर्शन जारी है। सुमित ब्राजील में हो रही एटीपी चैलेंजर कैंपिनास के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को केरुनडोलो को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ये दो सप्ताह में उनका लगातार दूसरा सेमीफाइनल होगा।

सुमित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में 13वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को को सीधे सेटों में 7-6, 7-5 से पराजित किया। अब सेमीफाइनल में उनका सामना एक अन्य अर्जेंटिनियाई खिलाड़ी जुआन पाब्लो फिकोविच से होगा। हालांकि सुमित के लिए ये अच्छी बात है कि फिकोविच की एटीपी रैंकिंग उनसे काफी कम है। ऐसे में मैच में उनका पलड़ा भारी माना जा रहा है। फिकोविच को 325वीं रैंकिंग हासिल है।

बता दें कि सुमित लगातार अच्छा खेल रहे हैं। पिछले सप्ताह उन्होंने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले इवेंट में खिताब जीता था। ऐसे में पूरे आत्मविश्वास के साथ इस टूर्नामेंट में खेलते हुए वे अपने प्रतिद्वंद्वियों को लगातार शिकस्त दे रहे हैं। पहले दौर में उन्हें बाई मिला। वहीं दूसरे दौर के उनके प्रतिद्वंदी पुर्तगाल के गास्तो इलियास ने पहले सेट के बीच ही चोट की समस्या के चलते मुकाबला छोड़ दिया। अगले दौर में सुमित ने ब्राजील के ओरलैंडो लुज को 7-5, 6-3 से शिकस्त दी। अब उनके सामने फिर अर्जेंटिनियाई खिलाड़ी की चुनौती होगी।

लगातार प्रभावी प्रदर्शन कर रहे सुमित ने पिछले सप्ताह ब्यूनस आयर्स में हुआ एटीपी चैलेंजर क्ले इवेंट का खिताब जीता था। फाइनल में उन्होंने अर्जेंटीना के फेकुंडो बैगनिस को 6-4, 6-2 से हराया था। सुमित के लिए ये खिताब काफी उल्लेखनीय रहा क्योंकि उनसे पहले कोई भी एशियाई खिलाड़ी इस खिताब को नहीं जीत पाया है। ये उनके करियर का दूसरा एटीपी चैलेंजर खिताब रहा। इससे पहले उन्होंने 2017 में बेंगलुरु चैलेंजर टूर्नामेंट जीता था। इस खिताबी जीत का फायदा उन्हें एटीपी रैंकिंग में मिली और वे 26 स्‍थान ऊपर चढ़कर 135वें स्थान पर पहुंचे। ये उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

Posted By: Rahul Vavikar