बेलग्रेड। कंधे की चोट की वजह से यूएस ओपन से हटे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अगले सप्ताह टोक्यो ओपन में हिस्सा लेंगे।

32 वर्षीय जोकोविच की टीम के एक सदस्य ने बताया कि जोकोविच ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है और वे कंधे की चोट से उबर रहे हैं। जोकोविच को चोट की वजह से यूएस ओपन के चौथे दौर से हटना पड़ा था। वे स्टेनिस्लास वावरिंका के खिलाफ मैच से हटे थे। जोकोविच पिछले दो दिनों से बिना किसी दर्द के अभ्यास कर रहे हैं। वे अब यूएस ओपन विजेता राफेल नडाल की चुनौती का सामना कर नंबर वन पोजीशन को मिल रही चुनौती का सामना कर पाएंगे। जोकोविच ने कहा, मेरे कंधे में अब दर्द नहीं हो रहा है, इस वजह से मैं योजना के अनुसार सत्र के अंत तक खेल सकता हूं।

16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच एशिया में अपनी बादशाहत बनाए रखने के इरादे से उतरेंगे। उन्होंने पिछले साल एशिया में शंघाई मास्टर्स खिताब जीता था। जोकोविच ने कहा, टोक्यो और शंघाई मेरी योजना में शामिल है। मेरी टीम इस बात की पूरी कोशिश कर रही है कि मैं सत्र के अंत में लगातार कई टूर्नामेंट्स में उतर सकूं।

सिमोना हालेप चोट के कारण हटीं

विम्बल्डन चैंपियन सिमोना हालेप ने चोट के कारण वुहान ओपन टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। उन्होंने एलेना रिबाकिना के खिलाफ तीसरे दौर के मैच को बीच में ही छोड़ा। दुनिया की नंबर छह खिलाड़ी हालेप पहले सेट में कजाकी खिलाड़ी रिबाकिना के खिलाफ 4-5 से पिछड़ रही थी जब उन्हें मैच से हटने के लिए बाध्य होना पड़ा। शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्ट ने सोफिया केनिन को 6-3, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। तीसरे क्रम की एलिना स्वितोलिना ने स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। यूएस ओपन और विम्बल्डन सेमीफाइनलिस्ट स्वितोलिना ने कुजनेत्सोवा को 6-4, 6-2 से हराया।

Posted By: Kiran Waikar