न्यूयॉर्क। US Open 2019: 13वें क्रम की बेलिंडा बेनचिच का यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में सामना 15वें क्रम की बियांका आंद्रेस्क्यू से होगा। दूसरा सेमीफाइनल छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स और पांचवें क्रम की एलिना स्वितोलिना के बीच खेला जाएगा।

बेनचिच ने क्वार्टरफाइनल में डोना वेकिच को आसानी से हराया तो आंद्रेस्क्यू को एलिसी मार्टेंस के खिलाफ कड़ा संघर्ष करना पड़ा। कनाडा की आंद्रेस्क्यू ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी कर मार्टेंस पर 3-6, 6-2, 6-3 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने इस चैंपियनशिप में यह पहला सेट गंवाया है। 19 वर्षीया आंद्रेस्क्यू 2009 के बाद इस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई। उस वक्त केरोलिना वोज्नियाकी ने भी 19 वर्ष की उम्र में अंतिम चार में जगह बनाई थी, वे उपविजेता बनी थी। मार्टेंस अपने दूसरे सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रयास कर रही थी। वे पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

एक अन्य क्वार्टरफाइनल में स्विट्जरलैंड की बेनचिच ने डोना वेकिच को सीधे सेटों में 7-6 (5), 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टू्र्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। शीर्ष वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका पर अप्रत्याशित जीत दर्ज कर चुकी बेनचिच ने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए वेकिच को हराया। दूसरे सेट में बेनचिच 2-3 से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने छठे गेम में उन्होंने 23वें क्रम की वेकिच की सर्विस भंग की और फिर पीछे मुडकर नहीं देखा। उन्होंने लगातार चार गेम जीतते हुए यह सेट और मैच अपने नाम किया।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags