न्यूयार्क। गत विजेता और शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप में कंधे के दर्द से जूझने के बावजूद तीसरे दौर में प्रवेश किया। तीसरे क्रम के राजर फेडरर ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी कर जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

पिछले पांच ग्रैंड स्लैम खिताबों में से चार खिताब हासिल करने वाले जोकोविच ने 56वें क्रम के अर्जेंटीना के जुआन इग्नेशियो लोंडेरो को 6-4, 7-6 (3), 6-1 से हराया। जोकोविच को मैच के दौरान कंधे में सूजन का इलाज करवाना पड़ा। जीत के बाद जोकोविच ने कहा, 'इस चोट की वजह से मेरा खेल प्रभावित हुआ, सर्विस और बेकहैंड रिटर्न के दौरान ज्यादा परेशानी हुई।' अब उनका मुकाबला 27वें क्रम के सर्बियाई खिलाड़ी डुसान लाजोविच और अमेरिका के डेनिस कुडला के विजेता से होगा। इस चोट की वजह से जोकोविच के खिताब बचाने के अभियान पर खतरा मंडरा सकता है।

जोकोविच ने कहा, मुझे यह दर्द काफी समय से हो रहा था, दर्द के बावजूद खेलना आसान नहीं होता है और आप मौकों की तलाश में रहते हो। मैं पहली बार इस तरह की चुनौती का सामना नहीं कर रहा हूं।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने 99वें क्रम के बोस्नियाई खिलाड़ी दामिर डुमहूर को 3-6, 6-2, 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। 38 वर्षीय फेडरर 2008 के बाद पहली बार यूएस ओपन खिताब हासिल करने की कोशिश कर रहे है। फेडरर ने पहले दौर में क्वालीफायर भारत के सुमित नागल के खिलाफ भी पहला सेट गंवाया था। फेडरर ने पहले सेट में 17 बेजा गलतियां की। उन्होंने इसके बाद वापसी कर अगले तीनों सेट जीतते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई।

Posted By: Kiran Waikar