न्यूयॉर्क। दूसरी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल का आज होने वाले यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के पुरुषों के फाइनल में मुकाबला पांचवें क्रम के दानिल मेदवेदेव से होगा। अपने 19वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए प्रयासरत नडाल का पहली बार ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे मेदवेदेव के खिलाफ पलड़ा भारी रहने का अनुमान है। नडाल चौथी बार इस चैंपियनशिप का खिताब हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे।

पूर्व चैंपियन नडाल ने सेमीफाइनल में 24वें क्रम के इटली के मटाओ बेरेटिनी को 7-6 (6), 6-4, 6-1 से हराते हुए पांचवीं बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे। दूसरी तरफ मेदवेदेव ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6 (5), 6-4, 6-3 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी।

स्पेनिश खिलाड़ी नडाल और मेदवेदेव के बीच एकमात्र मैच अगस्त में हुआ था। नडाल ने अगस्त में रॉजर्स कप में हुए मैच में मेदवेदेव को आसानी से 6-3, 6-0 से हराया था इसलिए फाइनल में नडाल बढ़े हुए मनोबल के साथ कोर्ट पर उतरेंगे।

नडाल को दूसरे दौर में थनासी कोकिनाकिस के खिलाफ वॉकओवर मिला था, इसलिए उन्हें एक मैच कम खेलना पड़ा दूसरी तरफ मेदवेदेव को छह में से चार मैचों में चार-चार सेटों तक संघर्ष करना पड़ा। नडाल इस साल तीसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे है और सामने नोवाक जोकोविच या रॉजर फेडरर जैसा दिग्गज खिलाड़ी नहीं होने की वजह से वे यह मौका किसी भी हाल में चूकना नहीं चाहेंगे।

मेदवेदेव ने इस साल जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। वे एक ही सत्र में वॉशिंगटन, कनाडा, सिनसिनाटी और यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले यह कारनामा इवान लेंडल (1982) और आंद्रे अगासी (1995) ने किया था। मेदवेदेव इस खिताब को जीतकर इतिहास रचने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags