न्यूयॉर्क। सेरेना विलियम्स आज यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स फाइनल में जब बियांका आंद्रेस्क्यू के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी तो उनकी निगाहें मार्गरेट कोर्ट के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी पर टिकी रहेंगी। 37 साल की सेरेना को रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए 19 साल की आंद्रेस्क्यू से चुनौती मिलेगा और इस फाइनल को दो पीढियों के मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। इस फाइनल में कोई भी जीते रिकॉर्ड बनना तो तय ही है।

आठवें क्रम की सेरेना ने सेमीफाइनल में पांचवें क्रम की एलिना स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से हराया था। वे 10वीं बार फाइनल में पहुंची हैं और सातवीं बार इस खिताब को हासिल कर यूएस ओपन में क्रिस एवर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेंगी। सेरेना अभी तक 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी है और वे इस मैच को जीतकर महिला टेनिस में सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम जीतने के मार्गरेट कोर्ट (24 खिताब) की बराबरी करने के लिए पूरी ताकत लगाएंगी। वे मां बनने के बाद 2018 और 2019 विम्बल्डन फाइनल और 2018 यूएस ओपन फाइनल में हार चुकी है, इसलिए वे इस बार किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतना चाहेंगी।

आंद्रेस्क्यू से बदला लेने का मौका : सेरेना और आंद्रेस्क्यू के बीच पिछले महीने रॉजर्स कप फाइनल में मुकाबला हुआ था। इस मैच में चार गेम के बाद ही पीठ दर्द की वजह से सेरेना को मैच अधूरा छोड़ना पड़ा था। अब वे उस हार का बदला लेने के इरादे से कोर्ट पर उतरेंगी।

15वें क्रम की कनाडा की बियांका आंद्रेस्क्यू का यह पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल है इसलिए यदि वे जीती तो यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम खिताब होगा। उन्होंने सेमीफाइनल में 13वें क्रम की स्विस खिलाड़ी बेलिंडा बेनचिच को 7-6 (3), 7-5 से हराया था। आंद्रेस्क्यू पिछले साल यूएस ओपन में पहले दौर में ही पराजित हो गई थी। आंद्रेस्क्यू की चुनौती को सेरेना पूरी गंभीरता से लेगी क्योंकि आंद्रेस्क्यू इस साल टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 6-0 रहा है।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags