लंदन। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टेनिस्लास वावरिंका को विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

वावरिंका से पहले स्टेफानेस सितसिपास और एलेक्झेंडर ज्वेरेव जैसे खिलाड़ी भी उलटफेर का शिकार हो चुके हैं। 21 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी रेली ओपेलका ने झन्नाटेदार सर्विस के सहारे वावरिंका को इस चैंपियनशिप से बाहर किया। 6 फिट 11 इंच के ओपेलका ने स्विस खिलाड़ी वावरिंका को 7-5, 3-6, 4-6, 6-4, 8-6 से हराया। उन्होंने इस जीत के दौरान 23 एस सर्विस दागी। उनका यह पहला विम्बल्डन टू्र्नामेंट है और उन्होंने अभी से अपनी छाप छोड़ दी। वे किसी भी मेजर टू्र्नामेंट में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं।

वावरिंका कभी ऑल इंग्लैंड क्लब के क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं पहुंच सके। ओपेलका का तीसरे दौर में सामना विश्व के 17वें नंबर के खिलाड़ी कनाडा के मिलोस राओनिक से होगा, जिन्होंने नीदरलैंड्स के रोबिन हास को 7-6, 7-5, 7-6 से हराया।

बेल्जियम के डेविड गोफिन ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-3 से हराजा जबकि फ्रांस के बेनोइट पेयरे को सर्बिया के मियोमीर केसमानोविक के मैच छोड़ने से अगले दौर में प्रवेश किया। रूस के डेनिल मेदवेदेव भी तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं। विश्व के 13वें नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपरिन को दो घंटे 31 मिनट तक चले मैच में 6-7, 6-1, 6-4, 6-4 से हराने में सफल रहे।

अजारेंका और प्लिस्कोवा तीसरे दौर में : महिलाओं के वर्ग में दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका, चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा और आठवीं वरीय एलिना स्वितोलिना ने अगले दौर में जगह बनाई। प्लिस्कोवा पुअर्तो रिको की मोनिका पुइग पर 6-0, 6-4 की जीत से तीसरे दौर में पहुंची। बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने ऑस्ट्रेलिया की अजीला तोमलजानोविक को 6-2, 6-0 से आसानी से हराया।