विम्बल्डन (एजेंसी)। अमेरिका की 15 वर्षीय कोरी गॉफ ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। गॉफ ने तीसरे दौर के मुकाबले में स्लोवेनिया की पोलोना हरकोग को 3-6, 7-6, 7-5 से हराया। उधर विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी और अमेरिका की सेरेना विलियम्स भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

पहला सेट हारने के बाद गॉफ दूसरे सेट में 5-2 से पीछे चल रही थीं। इस समय लग रहा था कि पोलोना ये मुकाबला आसानी से जीत लेंगी। लेकिन यहां से गॉफ ने वो खेल दिखाया कि मैच का रूख ही बदल गया। उन्होंने 7-6 से दूसरा जीता और मुकाबले निर्णायक सेट तक पहुंचा। यहां उन्होंने दो मैच पाइंट बचाए और सेट टाइब्रेकर तक खींच गया। आखिरकार टाइब्रेकर जीतते हुए उन्होंने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया।

मैच के बाद गॉफ ने कहा- अब मैं राहत महसूस कर रही हूं क्योंकि मैच खत्म हो चुका है। उन्होंने बेहतरीन टेनिस खेला। मगर मुझे हमेशा यकीन था कि स्कोर चाहे जो हो, मैं वापसी कर सकती हूं। मैं अपने शॉट्स खेल रही थी। मुझे खुशी है कि परिणाम मेरे पक्ष में रहा।

अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त एश्ले बार्टी ने ब्रिटेन की हैरिएट डार्ट को 6-1, 6-1 से पराजित कर चौथे दौर में स्थान कदम रखा। वे 2010 में जार्मिला वोल्फ के बाद विम्बल्डन के चौथे दौर में कदम रखने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी हैं। बेल्जियम की 21वीं वरीयता प्राप्त एलिस मेर्टेंस ने वांग किआंग को 6-2, 6-7 (9), 6-4 से हराते हुए चौथे दौर में जगह बनाई। बार्टी अब अमेरिका की एलिसन रिस्क से भिड़ेंगी।

वहीं 7 बार की विजेता सेरेना ने 16वीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-16 में पहुंची। 37 वर्षीय सेरेना ने सिंगल्स के तीसरे दौर के मैच में जर्मनी की जूलिया गॉर्जेस को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। उन्हें अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन की कार्ला सुआरेज की चुनौतियों से सामना करना होगा। उनके अलावा दो बार की विजेता पेत्रा क्वितोवा भी अंतिम-16 में पहुंच गईं। वह पांच साल में अंतिम-16 में पहली बार पहुंची हैं। वह पिछली बार 2014 में पहुंची थी जहां उन्होंने यह ट्रॉफी जीती थी। चेक गणराज्य की क्वितोवा ने पोलैंड की माग्डा लिनेटे को 6-3, 6-2 से हरा दिया।

निशिकोरी जीते

उधर पुरुष एकल में जापान के केई निशिकोरी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। निशिकोरी ने तीसरे दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-4, 6-3, 6-2 से हराते हुए चौथे दौर में कदम रखा।