विम्बल्डन (एजेंसियां)। विश्व के 19वें नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने सोमवार को साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट विम्बल्डन में जीत से आगाज किया। दोनों ही खिलाड़ियों ने पहले दौर के अपने मैच सीधे सेट में जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

पुरुष एकल वर्ग में पहले दौर के मुकाबले में वावरिंका ने बेल्जियम के रुबेन बेमेइमैंस को पराजित किया। वावरिंका ने यह मैच एक घंटे 27 मिनट में 6-3, 6-2, 6-2 से अपने नाम किया।

वहीं पिछले बार के उप विजेता और विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी एंडरसन ने फ्रांस के पिअरे ह्यूज हेर्बर्ट को हराया। एंडरसन ने ये मुकाबला सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से जीता। यह मैच एक घंटे 48 मिनट तक चला। स्पेन के रॉबर्ट बॉतिस्ता अगुट भी जर्मनी के पीटर गोजोविच्की को मात देकर दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। उन्होंने एक घंटे 30 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मनी के खिलाड़ी को 6-3, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी।

कीज और स्वितोलिना दूसरे दौर में

अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी मेडिसन कीज और यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी स्वितोलिना ने ऑस्ट्रेलिया की दारिया गावरिलोवा को सीधे सेटों में 7-5, 6-0 से मात दी। यह मैच एक घंटे पांच मिनट तक चला। वहीं, कीज ने थाइलैंड की लुकसिका कुमखुम को 6-3, 6-2 से हराया।