अहमदाबाद। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो काफी वायरल हो रहा है। इस फोटो में 'बाबा रामदेव' और सोफिया हयात नजर आ रहे हैं। सबसे पहले आपको बता दें कि इसमें दिख रहा शख्स बाबा रामदेव नहीं बल्कि उनका हमशक्ल है। यह फोटो एक कॉमेडी फिल्म शूटिंग के दौरान का है, जब सोफिया बाबा रामदेव के हमशक्ल के साथ नजर आती हैं।

बाबा रामदेव के इस हमशक्ल का नाम है संजय तलवार जो दिल्ली में डीटीसी बस ड्राइवर रह चुका है। संजय फिलहाल दिल्ली में ही रहते हैं और कई एड फिल्मों व एक कॉमेडी फिल्म में भी काम कर चुके हैं।

संजय के बाबा रामदेव के हमशक्ल बनने के पीछे भी बड़ी दिलचस्प कहानी है। 2004 में एक टीवी चैनल की टीम नेहरू विहार में किसी शूट के लिए आई थी, जहां उन्होंने संजय तलवार को देखा। उनको देखकर टीवी क्रू से जुड़े एक सदस्य के मुंह से अनायास ही निकल गया कि आप तो रामदेव जैसे दिखते हैं। उसके बाद से ही उन्होंने खुद को इसी रूप में ढालना शुरू कर दिया।

यह भी देखेंः ट्यूशन व किराये के लिए लॉ स्टूडेंट कर रही मर्दों की रातें रंगीन

संजय की बाईं आंख भी हमेशा फड़कती रहती है। इसे लेकर वह बताते हैं कि इसमें समस्या है और इसकी वजह से ही उन्हें कई बार आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं। इसके बाद ही उन्होंने बस ड्राइविंग का काम छोड़ दिया था।

बाबा रामदेव के डुप्लीकेट के रूप में फेमस होने के बाद वे बेहद खुश हैं और इसे भाग्य की ही बात करते हैं। वे अकसर पंजाबी में बात करते हैं लेकिन उन्हें हिन्दी भी आती है।

यह भी देखेंः जब महिलाओं ने कहा- हाथ उठाकर दिखाओ, तोड़कर अल्लाह के भरोसे छोड़ देंगे

बाबा रामदेव जैसी आवाज निकालने के बारे में वे बताते हैं कि इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की। बाबा रामदेव की सीडी देखकर उनकी आवाज निकालते हैं।

संजय तलवार ने बताया कि वे 2008 में बाबा रामदेव से मिल चुके हैं। वह मेरी शक्ल को देखकर हैरान हो गए और मुझे गले लगा लिया।

यह भी देखेंः ये हैं निशा अयूब जो इस मुस्लिम देश के लिए बन चुकी है 'आफत'