Reliance Jio services stopped। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की सेवाएं सोमवार रात से ठप हो गई है और मंगलवार सुबह भी कई यूजर्स मैसेज व कॉल नहीं कर पा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को कॉल करने में काफी दिक्कत आ रही है। यूजर्स के मुताबिक सोमवार रात को यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इस बारे में शिकायत दर्ज कराई। यूजर्स ने बताया कि कॉल व मैसेज बंद हैं, लेकिन मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

टेलीकॉम ऑपरेटर Jio ने मंगलवार सुबह आउटेज का सामना किया। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। हालांकि मोबाइल डाटा सेवाएं आउटेज के बावजूद सभी यूजर्स के लिए सामान्य रूप से काम कर रही हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक अब यूजर्स नेटवर्क का इस्तेमाल फिर से कर पा रहे हैं, लेकिन सोमवार रात से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

सुबह 6 बजे से बंद थी सेवाएं

मिली जानकारी के मुताबिक यूजर्स ने 29 नवंबर को सुबह करीब 6 बजे से आउटेज से हो रही समस्याओं की सूचना दी, जो सुबह 9 बजे तक चली। बीते कुछ आउटेज के विपरीत रिलायंस की सेवाओं में 3 घंटे के लंबे व्यवधान के कारण अधिकांश Jio यूजर्स के लिए केवल कॉलिंग और SMS सेवाएं प्रभावित हुई थीं, लेकिन मोबाइल इंटरनेट अब ठीक से काम कर रहा है।

ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

रिलायंस जियो की सेवाएं प्रभावित होने के बाद सोशल मीडिया पर Memes की बाढ़ गई। इसमें यूजर्स ने बताया कि अक्टूबर, जून और फरवरी में भी इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। एक यूजर ने मीम्स के साथ लिखा, #Jiodown स्थिति, जब आपके पास जियो फाइबर, जियो सिम और जियो मोबाइल है और नेटवर्क डाउन है। वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा सुबह से ही उनके मोबाइल पर VoLTE का साइन नहीं दिख रहा है और वह कॉल नहीं लगा पा रहे हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close