अमेजन ने भारत में प्राइम वीडियो चैनल लॉन्च करने की घोषणा की है। प्राइम वीडियो चैनल प्राइम मेंबर्स को आठ सब्सक्रिप्शन आधारित ओटीटी एप्स से एक्सक्लूसिव कंटेंट एक्सेस करने देंगे। प्राइम वीडियो एड-ऑन सब्सक्रिप्शन के साथ डिस्कवरी प्लस, लायंसगेट प्ले, डॉक्यूबे, इरोज नाउ, एमयूबीआई, होइचोई, मनोरमा मैक्स और शॉर्ट्स टीवी जैसे स्ट्रीमिंग एप्स के कंटेंट देख सकेंगे। एक ही प्लेटफॉर्म पर साथ लाए गए सभी एप्स के लिए सिंगल बिलिंग मैकेनिज्म होगा।

अमेजन प्राइम वीडियो के कंट्री मैनेजर गौरव गांधी ने कहा कि हमने हमेशा अपने ग्राहकों के लिए एक्सेस, अनुभव और चयन में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया है। पिछले चार सालों में 10 भाषाओं में प्रोग्रामिंग करके, भारत और दुनिया भर से विशेष और मूल सामग्री उपलब्ध कराकर और स्क्रीन पर विश्व स्तरीय स्ट्रीमिंग अनुभव सुनिश्चित करके यूजर्स का मनोरंजन का प्रयास किया है। गांधी ने कहा,' प्राइम वीडियो को भारत के 99% पिन-कोड से दर्शकों की संख्या के साथ सबसे पसंदीदा प्रीमियम स्ट्रीमिंग सर्विस बन गई है।'

गौरव गांधी ने कहा कि प्राइम सदस्यों को डिस्कवरी+, लायंसगेट प्ले, डॉक्यूबे सहित आठ वीडियो-स्ट्रीमिंग सेवाओं से हजारों शो, फिल्में, रियलिटी टीवी, वृत्तचित्र आदि सहित वैश्विक और स्थानीय कंटेंट देखने का विकल्प मिलेगा। कस्टमर्स को केवल उन्हीं सर्विस के लिए भुगतान करना होगा जो वे चुनते हैं। प्राइम मेंबर्स ओटीटी चैनल पार्टनर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए एक विशेष इंट्रोडक्टरी एनुअल सब्सक्रिप्शन ऑफर का आनंद ले सकते हैं।

प्राइम वीडियो चैनल में ओटीटी एप्स के प्राइस लिस्ट की सूची:

1.डिस्कवरी प्लस सब्सक्रिप्शन को 299 रुपए प्रति वर्ष।

2. इरोज नाउ का सब्सक्रिप्शन 299 रुपये प्रति वर्ष।

3. होइचोई का सब्सक्रिप्शन 599 रुपये प्रति वर्ष।

4. लायंसगेट प्ले सब्सक्रिप्शन को 699 रुपये प्रति वर्ष।

5. मनोरमामैक्स का सब्सक्रिप्शन 699 रुपये प्रति वर्ष।

6. शॉर्ट्स टीवी का सब्सक्रिप्शन 299 रुपये प्रति वर्ष।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close