WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है। जिसकी मदद से एप को बंद करने के बाद भी वॉयस मैसेज सुना जा सकेगा। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने हाल ही में वॉयस मैसेज सुनने के लिए अलग प्ले स्पीड वाला ऑप्शन पेश किया है। अब इंस्टैंट मैसेजिंग एप वॉयस मैसेज फीचर को और बेहतर बनाना चाहती है। रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के नए फीचर का नाम ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर होगा। इसके एमपी 3 प्लेयर की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ग्लोबल वॉइस मैसेज प्लेयर टेस्ट कर रही है। जिसकी सहायता से यूजर्स चैट को बंद करने के बाद भी वॉयस मैसेज सुन सकेंगे। साथ ही यूजर्स इसे बड़ी आसानी से बंद कर सकेंगे। इंस्टैंट मैसेजिंग एप का आने वाला फीचर को एप के अंदर ही पिन किया जा सकेगा।

WABetaInfo के अनुसार नए फीचर में दूसरी चैट पर जाकर भी वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे। वह जब चाहे उसे बंद और पॉज कर सकेंगे। फिलहाल कंपनी फीचर की टेस्टिंग कर रही है। वहीं WhatsApp कैशबैक फीचर पर काम कर रहा है। यह सुविधा उन मार्केट में उपलब्ध होगा। जहां एप के माध्यम से ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। मोबाइल पी2पी पेमेंट ब्राजील और भारत में व्हॉट्सएप के जरिए किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार नए बीटा वर्जन में यह सुविधा होगी। इस फीचर को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कैशबैक का मूल्य 10 रुपए होगा। यह ज्यादा रकम नहीं है, फिर भी लोगों को WhatsApp के पी2पी ट्रांसफर फीचर का इस्तेमाल करने के लिए प्रोस्ताहित करेगा।

Posted By: Shailendra Kumar