Tech News, Mosquito Killer Apps: मानसून में मच्छर और मक्खियां बेहद परेशान करती हैं। बारिश के कारण कई जगहों पर मच्छरों का खौफ है। इस वजह से बहुत से लोग पर्याप्त नींद नहीं ले पाते हैं। मच्छर भागने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन ज्यादातर तरीके काम नहीं करते। मच्छर खून चूसकर नींद को दयनीय बना देते हैं। टेक्नोलॉजी बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। ऐसी स्थितियों के लिए मच्छर भगाने वाले ऐप भी विकसित किए गए हैं। ऐसे ऐप्स आपको गूगल प्ले स्टोर या एपल ऐप स्टोर पर आसानी से मिल जाएंगे। इन ऐप्स के डेवलपर्स का दावा है कि ऐप ऑन होने पर मच्छर आपके आसपास नहीं होंगे।

Google Play Store पर हैं ऐप्स

गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप्स हैं, जो मच्छरों को भागने में मदद करते हैं। ऐप स्टोर पर कई ऐसे ऐप्स हैं। इनमें Mosquito Killer, Mosquito Sound, Frequency Generator हैं। इन ऐप्स को लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है।

कैसे करते हैं काम?

ये ऐप्स फ्रीक्वेंसी साउंड पेदा करते हैं। इनकी आवाज से मच्छर भाग जाते हैं। साउंड की आवाज बेहद कम होती है। यह किसी भी व्यक्ति को सुनाई नहीं देती, लेकिन डेवलपर्स का दावा है कि यह मच्छरों को भागने में बहुत उपयोगी है।

क्या ऐप्स असरदार हैं?

इन ऐप्स को रेटिंग काफी कम मिली है। किसी को 2 को किसी को 3। जिन यूजर्स ने इसे डाउनलोड किया है। उन्होंने कम रेटिंग दी है। उनके मुताबिक ऐप्स कम असरदार है। एप ऑन होने के बाद भी मच्छर परेशान करते हैं। इन ऐप्स पर विज्ञापनों की संख्या भी बहुत ज्यादा है। इंस्टॉल करने के बाद से ही काफी विज्ञापन दिखाई देंगे।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close