वॉट्सएप (WhatsApp) ने पिछले एक साल में कई नए फीचर्स यूजर्स को दिए हैं। वहीं कई नए सुविधा की टेस्टिंग कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मैसेजिंग एप ने हाल ही में जिन फीचर को रोल आउट किया है। अब उनके अपडेट्स पर लेकर आ रहा है। इसमें डिसअपीयरिंग मैसेज (Disappearing Messages) और मल्टी डिवाइस (Multi-Device) फीचर शामिल हैं। नए अपडेट के बाद यूजर्स को काफी फायदा होगा। आइए जानते हैं मेटा की स्वामित्व वाली कंपनी क्या बदलाव करने वाली है।

डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में होगा यह बदलाव

वॉट्सएप ने पिछले साल डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर में सात दिनों के बाद मैसेज गायब हो जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी लेटेस्ट बीटा वर्जन में फीचर की टाइम लिमिट को लेकर बदलाव कर रही है। अब कितने दिनों बाद डिसअपीयर होने के ऑप्शन को एक्टिवेट कर सकते हैं। यूजर्स को 7 दिनों के साथ 24 घंटे और 90 दिनों का विकल्प भी मिलेगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए चैट में जाकर ऑन करना होगा।

मल्टी डिवाइस फीचर में भी होगा चेंज

मैसेजिंग एप मे बीते दिनों मल्टी डिवाइस फीचर जारी किया है। जिसमें यूजर्स एक साथ चार डिवाइसेज पर वॉट्सएप इस्तेमाल कर सकते हैं। कनेक्ट करने के बाद उन्हें स्मार्टफोन पर डाटा की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद लोगों को वॉट्सएप हर डिवाइस के अपडेट होने पर सिक्योरिटी कोड के बदलाव का नोटिफिकेशन भेज रहा था। एंड्रॉइड 2.21.23.10 के बीटा वर्जन के साथ बदलाव लाया जा रहा है। अब जितनी बार लिंक्ड डिवाइस लिस्ट अपडेट होगी। यूजर्स को सिक्योरिटी कोड में होने वाले बदलाव का नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close