मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने कस्टमरों का हमेशा ध्यान रखता है। वहीं समय के साथ अपने फीचर्स में बदलाव कर कुछ नयापन देने की कोशिश करता है। जिससे यूजर्स को किसी तरह की परेशानी ना हो। अब व्हाट्सएप जल्द ही नया अपडेट लेकर आने वाला है। दरअसल व्हाट्सएप मैसेज के नोटिफिकेशन के कलर में बदलाव कर रहा है। व्हाट्सएप बीटा वर्जन में नया अपडेट देखा गया है।

फिलहाल नया फीचर सभी यूजर्स के लिए नहीं है। जिसके पास बीटा वर्जन है वह इसका फायदा उठा सकते हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के यूआई एलीमेंट्स डार्क मोड में ग्रीन से ब्लू कलर में बदल जाएंगे। यह बदलाव लाइट मोड में भी दिखाई देगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए अपडेट में मैसेज के रिप्लाई और मार्क एज रीड बटन नीले रंग में दिखाई देंगे। फिलहाल कंपनी ने बदलाव एंड्राइड v2.21.11.5. वर्जन के लिए किया है।

फ्लैश कॉल फीचर पर काम

इससे पहले व्हाट्सएप ने बीटा अपडेट v2.21.21.7 में फ्लैश फीचर जोड़ने का काम कर रहा है। जिसमें वॉयस कॉल के समय यूजर्स ऑटोमेटिक लॉनइन के वेरिफाई हो जाएगा। यह सुविधा आईओएस डिवाइस के लिए नहीं होगा।

चार मोबाइल में चलेगा एक व्हाट्सएप अकाउंट

वहीं व्हाट्सएप नए फीचर Multi Device Support फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर में यूजर चार मोबाइल में एक सिंगल व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ चला सकेंगे। कंपनी की नई सुविधा आने पर यूजर्स को अलग-अलग डिवाइस से लॉगइन और लॉग आउट नहीं करना पड़ेगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close