Reliance Jio Tariff Hike: एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब रिलायंस Jio ने भी अपने सभी रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ा दी है। नई दरें अहले महीने यानी 1 दिसंबर से लागू हो जाएंगी। रिलायंस जियो के नये टैरिफ प्लान के मुताबिक जियो का बेसिक प्लान जो पहले 75 रुपये था, वह अब 91 रुपये से शुरू होगा। Jio ने अपने प्रीपेड टैरिफ प्लान में लगभग 20% की बढ़ोतरी की है। Airtel और Vi के टैरिफ प्लान महंगे होने के बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि Jio भी अपनी कीमतें बढ़ा सकता है, या ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए पुरानी दर कायम रख सकता है। लेकिन रिलायंस जियो ने भी टैरिफ प्लान में करीब 20 फीसदी इजाफा कर दिया। वैसे इसकी दरें अभी भी बाकी टेलिकॉम कंपनियों की तुलना में कम हैं। Reliance Jio के नये Tariff Plan और इसमें बढ़ी कीमतों की जानकारी आपको नीचे दी गई तस्वीर में मिल सकती है।

रिलायंस जियो के डाटा एड-ऑन प्लान्स के रेट भी बढ़े हैं। 6जीबी वाले 51 रुपये के प्लान के लिए अब 61 रुपये और 101 वाले 12 जीबी वाले एड-ऑन प्लान क लिए 121 रुपये लगेंगे। सबसे बड़ा 50 जीबी वाला प्लान भी अब 50 रुपये महंगा हो कर 301 रुपये का हो गया है। पिछले हफ्ते एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्रीपेड प्लान टैरिफ में 25% तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। एयरटेल ने अलग-अलग प्रीपेड पेशकशों के लिए 20-25% टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा की थी। इनकी तुलना में देश की सबसे बड़ी निजी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ में 21 फीसदी की वृद्धि की है।

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली Reliance Jio ने रविवार को एक बयान में कहा कि एक स्थायी दूरसंचार उद्योग को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, Jio ने अपनी नए अनलिमिटेड प्लान्स की घोषणा की है। ये प्लान इंडस्ट्री में सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करेंगे। हमने वैश्विक स्तर पर सबसे कम कीमत पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के Jio के वादे को कायम रखा है और Jio ग्राहक इसके लाभार्थी बने रहेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar