नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनियों के प्राइस वार में एयरटेल कंपनी ने एक बड़ा धमाका किया है। एयरटेल ने भारती AXA लाइफ इंश्योरेंस की पार्टनरशिप में एक नए प्रीपेड प्लान का एलान किया है। कंपनी का प्रीपेड प्लान 599 रुपये का है, लेकिन इसके फायदे बेमिसाल हैं।

एयरटेल के इस 599 वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर मिलेगा। इसके साथ ही 2GB डेटा, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग और रोजाना एसएमएस भेजने की सुविधा मिलेगी। एयरटेल के इस प्लान की अवधि 84 दिनों की रहेगी। इसके साथ ही एयरटेल के 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में भी ग्राहकों को 4 लाख रुपए का इश्योरेंस कवर दिया जा रहा है।

एयरटेल पहले से ही 499 रुपये वाला प्लान अपने ग्राहकों को दे रहा है, इस प्लान में रोजाना 2GB डेटा दिया जा रहा है और इस प्लान की वैधता अवधि 82 दिनों की है। 599 रुपये वाले इस प्लान में अतिरिक्त जीवन बीमा लाभ शामिल है। इस प्लान का खासियत यह भी है कि प्रत्येक रिचार्ज के साथ इंश्योरेंस कवर ऑटोमैटिक तरीके से जारी रहेगा। 599 रुपये का पहला रिचार्ज करवाने के बाद कस्टमर्स को इंश्योरेंस के लिए खुद इनरॉल कराना होगा।

इस सुविधा का लाभ 18-54 आयु वर्ग वाले सभी ग्राहकों को मिलेगा। एयरटेल प्रीपेड के ग्राहकों को इंश्योरेंस कवर के लिए किसी भी तरह की अतिरिक्त कागजी कार्रवाई या मेडिकल परीक्षण नहीं करवाना होगा। रिचार्ज के बाद यूजर्स जैसे ही इंश्योरेंस के लिए रजिस्टर्ड होंगे, उनको इंश्योरेंस का डिजिटली सर्टिफिकेट तुरंत प्राप्त हो जाएगा। साथ ही ग्राहकों की मांग पर इंश्योरेंस की फिजिकल कॉपी उनके पते पर भेजी जाएगी। एयरटेल का यह प्लान फिलहाल तमिलनाडु और पुडुचेरी के ग्राहकों के लिए है लेकिन आने वाले कुछ महीनों में इसे पूरे देश में उपलब्ध कराया जाएगा।

Posted By: Yogendra Sharma