एप्पल (Apple) ने आईफोन (iPhone) के लिए iOS 15 को रोल आउट किया है। भारतीय यूजर्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं। नए अपडेट के साथ यूजर इंटरफेस में बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं फेस टाइम वीडियो कॉलिंग फीचर को रीडिजाइन किया गया। साथ ही नोटिफिकेशन पैनल को सुधारा गया है। वहीं कैमरे के साथ लाइव टेक्सट फीचर मिलेगा।

नोटिफिकेशन को ऑन और ऑफ कर सकेंगे

एप्पल ने नए आईओएस में कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलते हैं। आईफोन यूजर के लिए मैसेजिंग एप में कस्टमाइजेशन को एड किया गया है। यूजर्स अपने हिसाब से नोटिफिकेशन को ऑन और ऑफ कर सकेंगे। हालांकि यह तीन कैटेगरी के मैसेज के लिए किया जा सकेगा। ऐसे में किसी अनजान नंबर और एसएमएस को ऑफ कर सकेंगे।

यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा

एप्पल ने नए iOS 15 के कैमरा एप में नया फीचर भी जोड़ा है। अब यूजर्स QR कोड को स्कैन करेंगे, तो उन्हें यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा। वहीं वॉयस असिस्टेंट Siri अग्रेंजी के अलावा हिंदी, तेलुगू, मराठी, कन्नड़, तमिल, बंगाली, गुजराती, मलयालम और पंजाबी भाषा को सपोर्ट करेगा।

क्षेत्रीय भाषाओं में डिक्शनरी

वहीं नए अपडेट में क्षेत्रीय भाषाओं में डिक्शनरी को भी जोड़ा गया है। यह डिक्शनरी एप उर्दू-अंग्रेजी, तमिल-अंग्रेजी, तेलुगू-अंग्रेजी और गुजराती-अंग्रेजी को सपोर्ट करेगा। साथ ही दस नए भारतीय भाषाओं में रिप्लाई फीचर को पेश किया है।

Posted By: Shailendra Kumar