Jio 259 Plan । देश के सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो ने 259 रुपए का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स को एक माह की वैलिडिटी के साथ मिलेगी। जियो के इस प्रीपेड प्लान के साथ अब यूजर्स को हर माह रिचार्ज करने के लिए सिर्फ एक तारीख याद रखनी होगी। दरअसल Jio 'कैलेंडर महीने की वैधता' के साथ प्रीपेड प्लान पेश करने वाला पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है।

रिलायंस जियो की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 259 रुपए के प्लान में यूजर्स को 1.5 GB डेटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ पूरे महीने के लिए अन्य लाभ मिलेंगे। यहां आपको बता दें कि इस दौरान महीना चाहे 30 दिन का हो या 31 दिन का, यूजर्स को माह की किसी एक तारीख को ही अपना रिचार्ज कराना होगा। उदाहरण के तौर पर यदि कोई यूजर्स 7 मार्च को नए 259 रुपए मासिक प्लान के साथ रिचार्ज करता है, तो उसे आने वाले सभी महीनों की 7 तारीख को फिर से रिचार्ज करना होगा।

एडवांस रिचार्ज प्लान तभी एक्टिवेट होगा जब मौजूदा एक्टिव प्लान की अवधि खत्म होगी। हालांकि यह प्रक्रिया अपने आप हो जाएगी, लेकिन इसके लिए यूजर्स को कुछ नहीं करना होगा। यूजर्स को एक बार में एक से ज्यादा बार रिचार्ज करने पर हर महीने रिचार्ज नहीं करना पड़ेगा। यह प्लान सभी प्रीपेड यूजर्स के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध है।

ट्राई ने 30 दिन के प्रीपेड रिचार्ज प्लान देने का दिया था आदेश

गौरतलब है कि इसी साल भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने टेलीकॉम कंपनियों से 30 दिन की वैलिडिटी वाले प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान उपलब्ध कराने को कहा था, ताकि यूजर्स को एक साल में कम मोबाइल रिचार्ज करना पड़े।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close