चीन की स्मार्टफोन उत्पादन कंपनी रियलमी ने ग्राहकों के बीच एक नई पहचान बनाई है। इसके सस्ते फोन अच्छे-अच्छे मंहगे फोन को पीछे छोड़ रहे है। रियलमी अपने ग्राहकों को कम दाम में अच्छे फीचर्स उपलब्ध कराता है। इसलिए बहुत ही कम समय में इसने बाजार में अपना दबदबा स्थापित कर लिया है। रियलमी ने पिछले साल वियतनाम में Realme C21Y लाॅन्च किया था। अब यह शानदार स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश होने जा रहा है। लाॅन्चिग के पहले से ही इसकी चर्चांए तेज हो गई हैं।

Realme C21Y कैमरा

रियलमी सी21वाय भारतीय बाजार में 23 अगस्त को दोपहर 12ः30 बजे लाॅन्च किया जाएगा। इस फोन के कैमरे की अगर बात करें तो इसमें 13 MP का AI ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें मेन सेन्सर के साथ 2MP का बी&डब्ल्यू लेन्स है और 2MP का मैक्रो शूटर भी है। इसका फ्रंट कैमरा पानी की एक बूंद के आकार का 5MP का है। यह फोन कई सारे मोड्स के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें सुपर नाइटस्केप मोड, पोट्र्रेट मोड, 1080P वीडियो रेकाॅर्डिंग, एआई ब्यूटी, आदि मोड इस फोन में शामिल हैं।

फोन की बैटरी है दमदार

जब कोई ग्राहक स्मार्टफोन लेता है तो कैमरे के बाद उसकी नजर फोन की बैटरी पर होती है अगर आप भी कुछ इस तरह से सोच रहे हैं तो आपको इस फोन को लेकर बैटरी के बारे में सोचने की ज्यादा जरूरत नहीं है। क्योंकि 5000mAh की बैटरी वाला यह फोन एक सुपर पावर सेविंग मोड के साथ मार्केट में उतर रहा है। इस मोड की मदद से आपको 2.33 दिनों का स्टैन्डबाइ समय मिलेगा। इसके अतंर्गत आपको 2.37 घंटो की काॅलिंग मिलेगी और इसके साथ ही आप सिर्फ 5% बैटरी पर भी 1.45 घंटे तक यूट्यूब देख सकेंगे।

क्या है इसकी खासियत और कीमत

Realme C21Y फोन के पीछे एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक जिओमेट्रिक आर्ट डिजाइन होगी। इसके डिस्प्ले की अगर बात करें तो 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले और 1600X720 पिक्सेल के रेसोल्यूशन वाला यह फोन ऑक्टा-कोर यूनीसॉक T610 SoC प्रोसेसर द्वारा संचालित है। भारत में यह फोन 3/4GB रैम और 32/54 GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आने की संभावना है। यह फोन ड्युल सिम के साथ 4G सुविधाओं से युक्त रहेगा। इसमें ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, 3.5mm का जैक और कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट की सुविधा भी मिलेगी। भारतीय बाजार में यह फोन 11,300 रूपये में आपको मिल सकता है।

Posted By: Navodit Saktawat