माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के हाथों में बीते कुछ माह से डबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन दिखाई दे रहा है। इस डबल स्क्रीन डिस्प्ले वाले फोन ने काफी सुर्खियां भी बटोरी। अब सत्या नडेला के हाथ में दिखने वाला यह फोन जल्द ही आम आदमी के भी हाथ में पहुंचने वाला है। माइक्रोसॉफ्ट एक बार फिर अपना यह फोन बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने अमेरिका में अपने Surface Duo फोन के ऑर्डर लेना शुरू कर दिए हैं। गौरतलब है कि Surface Duo एक डबल स्क्रीन एंड्राइड डिवाइस है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि Surface Duo फोन में यूजर एक ही वक्त पर अलग-अलग एप्लीकेशन या वेब पेज चलाकर काम कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Surface Duo की लांचिंग 10 सितंबर को हो सकती है। यह फोन सीईओ सत्या नडेला के हाथों में बार-बार दिखने के कारण ज्यादा चर्चा में रहा था। Surface Duo लांच करने के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट कंपनी चार साल बाद फिर से अपनी वापसी कर रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि Surface Duo की कीमत एक लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है। इसे दुनिया का सबसे महंगा फोन भी बताया जा रहा है।

ऐसा है Surface Duo में फीचर्स

माइक्रोसॉफ्ट के Surface Duo में 4:3 आस्पेक्ट रेशियो के साथ दो 5.6 इंच के (1,350x1,800 पिक्सल) डिस्प्ले दिये हैं, जो एक साथ जुड़ कर 2,700 x 1,800 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 3:2 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 8.1 इंच का PixelSense फ्यूजन डिस्प्ले बन जाता है। डिवाइस के फ्रंट में 11-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है। Surface Duo में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मिलता है, जो 6 GB रैम और 256 GB तक स्टोरेज के साथ है। इस फोन में दो बैटरी भी दी गई है, जिसकी कुल क्षमता 3,577mAh है। Surface Duo की शुरुआती कीमत 1,04,700 रुपए होगी। माइक्रोसॉफ्ट इस फोन की बिक्री सबसे पहले अमेरिका में करेगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020