इस साल भारतीय सैन्य बलों के लिए अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया की शुरूआत के साथ वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड (वी) ने वी ऐप के वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन प्लेटफॉर्म पर अग्निवीर पाठ्यक्रम सामग्री उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

वी भारत के युवाओं को अग्निवीर सहित विभिन्न सरकारी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करने के लिए तत्पर है, इसी के मद्देनज़र वी गहन अनुसंधान के बाद यह पाठ्यक्रम सामग्री लेकर आया है, जिसका उपयोग इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से कभी भी, कहीं भी किया जा सकता है। वी ने हाल ही में परीक्षा के साथ साझेदारी में वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन प्लेटफॉर्म का लॉन्च किया था, यह सभी सरकारी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अग्रणी प्लेटफॉर्म है, जो राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर युवाओं को सरकारी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करता है।

अग्निवीर टेस्ट सीरीज़ को विशेष रूप से परीक्षा के विशेषज्ञों द्वारा कैडेट्स डीफेन्स एकेडमी, देहरादून के सहयोग से तैयार किया गया है।

वी ऐप पर अग्निवीर टेस्ट सीरीज़ में 5 टेस्ट सीरीज़ शामिल हैं, इसमें से हर सीरीज़ में 15 टेस्ट हैं जो अग्निवीर एयरफोर्स एक्स ग्रुप, अग्निवीर एयरफोर्स वाय ग्रुप, अगिनवीर एयरफोर्स एक्स एवं वाय ग्रुप, अग्निवीर नेवी एमआर और अग्निवीर नेवी एसएसआर के लिए हैं। यह आर्मी टेस्ट सीरीज़ इसी माह ऐप पर शामिल कर दी जाएगी।

वी के उपभोक्ता बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक माह के लिए वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन प्लेटफॉर्म पर कई अन्य सरकारी परीक्षाओं के साथ-साथ अग्निवीर परीक्षा की तैयारी के लिए सामग्री का लाभ भी उठा सकते हैं। ट्रायल अवधि समाप्त होने के बाद वे मात्र रु 249 प्रति वर्ष के मामूली सब्सक्रिप्शन पर इसका लाभ उठाना जारी रख सकते हैं। इसके साथ यूज़र्स को 150 से अधिक केन्द्रीय/ राज्य सरकारी परीक्षाओं के लिए अनलिमिटेड मॉक टेस्ट्स का अतिरिक्त एक्सेस भी मिलेगा।

वी ऐप पर अग्निवीर पाठ्यक्रम सामग्री का लाभ उठाने के लिए चरणबद्ध निर्देशिकाः

पहला चरणः अपने वी नंबर से वी ऐप पर लॉग इन करें।

दूसरा चरणः ‘वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन’ विकल्प पर क्लिक करें।

तीसरा चरणः ‘सरकारी नौकरी’ का विकल्प चुनें।

चौथा चरणः प्रोफाइल का विवरण दें और ‘डीफेन्स’ चुनें।

पांचवां चरणः अपना अग्निवीर पाठ्यक्रम चुनें।

वी ऐप पर वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन प्लेटफॉर्म के साथ भारत का सबसे बड़ा जॉब सर्च प्लेटफॉर्म ‘अपना’ अंग्रेज़ी लर्निंग प्लेटफॉर्म ‘एनगुरू’ और सरकारी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ‘परीक्षा’ शामिल है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close