Apple Store online: अब Apple डिवाइसेस खरीदने के लिए ब्रांडेड रिटेलर्स के पास जाने या थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स वेबसाइटों का उपयोग करने की जरूरत नहीं। 23 सितंबर से ऐपल का पहला ऑनलाइन स्टोर भारत में भी चालू हो गया है। कंपनी के कर्ताधर्ता टिम कुक ने एक ट्वीट में यह ऐलान किया। दरअसल, कोरोना महामारी फैलने के बाद से लोगों ने स्टोर्स पर जाना बंद कर दिया है या बहुत कम किया दिया है। यही कारण है कि कंपनी को अपनी डिवाइसेस बेचने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करना पड़ रहा है।

टिम कुक ने अपने ट्वीट में लिखा, कंपनी यहां अपने उत्पादों की पूरी श्रृंखला पेश करेगी और देशहर में ग्राहकों को सीधे सुविधा पहुंचाएगी। इसका मतलब है कि भारत में ग्राहक आईफ़ोन, आईपैड, ऐप्पल वॉच, मैकबुक डिवाइस और ऐप्पल टीवी भी खरीद सकते हैं।

कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, नया ऑनलाइन स्टोर ग्राहकों को दुनिया भर के ऐप्पल स्टोर की तरह ही शानदार अनुभव प्रदान करेगा। यहां अनुभवी ऑनलाइन टीम है, जो प्रॉडक्ट को ग्राहक तक पहुंचाएगी। 23 सितंबर से भारत में ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत हो रही है और कंपनी का मानना है कि भारत के लिहाज से यह सबसे अच्छा समय है, क्योंकि अब त्योहारों की शुरुआत होने जा रही है। भारत में अक्टूबर तक फेस्टिवल सीजन रहता है। कंपनी ने कई ऑफर्स की घोषणा की है। खासतौर पर स्टूडेंट्स को खास छूट दी जा रही है।

Apple स्टोर ऑनलाइन पर कई जरूरी चीजों के किफायती विकल्प उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर यहां सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए ऐपल स्टोर से मंगवाए गए उत्पादों की डिवीलरी की जाएगी।

साथ ही, जिन ऑर्डर्स में हस्ताक्षर की आवश्यकता नहीं होती है, उन्हें दरवाजे पर छोड़ दिया जाएगा, और जिनमें मौखिक पुष्टि की आवश्यकता होगी, उन्हें सुरक्षित दूरी से पूरा किया जाएगा। डिलीवरी की पूरी प्रोसेस से सिग्नेचर वाला हिस्सा हटा दिया गया है। Apple ऑनलाइन स्टोर अभी लाइव है लेकिन उत्पादों को सूचीबद्ध किया जाना बाकी है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020