यदि आप नियमित रूप से GMail का उपयोग करते हैं तो देख लिया होगा कि जीमेल का लोगो बदल गया है। खबर यह है कि Google ने GMail के साथ ही Hangouts, GMeet के भी लोगो बदल दिए हैं। GMail का लिफाफा वाला लोगो अब नजर नहीं आ रहा। गूगल ने अपने सभी प्रॉडक्ट के लोगो रंग बिरंगे बना दिए हैं। इन्हें लेकर यूजर्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है। कुछ ने इस बदलाव को पसंद किया है तो कुछ खुश नहीं हैं। जीमेल का नया लोगो अब चार रंगों से बना एक एम है: नीला, लाल, हरा और पीला रंग। इसी तरह का कलर कॉम्बिनेशन क्रोम, Google Maps, Google Photo, Play Store और अन्य Google प्लेटफ़ॉर्म के लिए इस्तेमाल किया गया है।

नए जीमेल लोगो के लिए एम की पहली पंक्ति नीले रंग में रंगी हुई है, बीच में लाल रंग भरा है, और दूसरी पंक्ति हरे रंग की है। यह एम दाहिने हिस्से में थोड़ा पीला भी दिखाई देता है। Google ने नए जीमेल डिज़ाइन से मिलान करने के लिए अपने कैलेंडर, डॉक्स, मीट और शीट्स लोगो को भी अपडेट किया है। नया लोगो Google के G सुइट सॉफ्टवेयर के एक बड़े रीमूफ़ का एक हिस्सा है, जो अब Google वर्कस्पेस है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए Google ब्लॉग पोस्ट पर लिखा गया, Google वर्कस्पेस लोगों को एक परिचित, पूरी तरह से एकीकृत उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान देता है। यह हर यूजर के लिए बहुत उपयोगी है चाहे वो ऑफिस में हो, घर से काम कर रहे हो, फ्रंटलाइन पर हों, या ग्राहकों के साथ बात कर रहे हों।

पोस्ट में आगे लिखा गया है, आने वाले महीनों में हम उपभोक्ताओं के लिए नया तकनीक लाएंगे, जिसमें वे मनचाहे ग्रुप बना पाएंगे, परिवार के बजट का प्रबंधन करने, या जीमेल, चैट, Google Docs जैसे टूल का उपयोग करते हुए अपने जरूरी काम कर पाएंगे।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020