नई दिल्ली । PUBG Mobile India Launch Date। बीते लंबे समय से मोबाइल फोन गेमर्स PUBG Mobile India गेम की लांचिंग का इंतजार कर रहे हैं। भारत चीन सीमा विवाद के बाद बैन किए जा चुके पबजी गेम के भारत में फिर से रीलांच होने पर यूजर्स काफी उत्साहित दिख रहे हैं। साथ ही अब गेमर्स के बीच यह भी खबर आई है कि PUBG Mobile India गेम जल्द लांच होने वाला है। लेकिन लांचिंग की डेट अभी तक घोषित नहीं की गई है। ऐसे में अब दिसंबर के पहले सप्ताह में PUBG Mobile India लांच किया जा सकता है।

गौरतलब है कि PUBG Mobile India बैटल गेम का इंतजार करोड़ों गेमर्स कर रहे हैं। बीते दिनों पबजी कॉरपोरेशन ने बताया था कि भारतीय वर्जन PUBG Mobile India जल्द लेकर आ रहे हैं और नवंबर के आखिरी सप्ताह में लांच किया जा सकता है, अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। अब पता चला है कि PUBG Mobile India को दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल भारत सरकार से अभी तक गेम डेवलपर्स को अप्रूवल मिलने का इंतजार है। साथ ही यह भी खबर है कि सरकार ने बीते मंगलवार को इसे अप्रूव कर दिया है। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। PUBG Mobile India को भारतीय कंपनी PUBG Mobile India प्राइवेट लिमिटेड के नाम से नामांकित किया गया है, जिसका ऑफिस बेंगलुरु में दिखाया गया है।

पबजी के भारतीय वर्जन में ये होंगे बदलाव

गेमर्स PUBG Mobile India की वेबसाइट से लेकर सोशल मीडिया हैंडल को लगातार चेक कर रहे हैं। पबजी कॉरपोरेशन ने बीते दिनों घोषणा की थी कि भारतीय वर्जन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। साथ ही गेम-प्ले को भी भारतीय यूजर्स के लिए बदला जाएगा। PUBG Mobile India में खास तौर पर यूजर डाटा प्राइवेसी का ख्याल रखा गया है । यूजर्स के डाटा को भारत में ही स्टोर करने की भी शर्त रखी गई है । वहीं इसकी मॉनिटरिंग के लिए स्पेशल टीम बनाई जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021