Google I/O 2022 Event: गूगल आज (बुधवार) अपने मेगा इवेंट में बहुत कुछ नया पेश करने वाला है। कंपनी का यह इवेंट 11 मई से शुरू होकर 12 मई तक चलने वाला है। इस कार्यक्रम का वर्चुअली आयोजन किया जा रहा है। बता दें एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान गूगल अगले 1 साल के डेवलपमेंट की झलक दिखाता है। इसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को पेश किया जाता है।

कब और कहां होगा इवेंट का आयोजन

Google I/O 2022 का यह दो दिवसीय इवेंट 11 मई को भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से शुरू हो गया है। इवेंट का आयोजन कैलिफोर्निया में वर्चुअली हो रहा है। इसकी लाइवस्ट्रीमिंग यूजर्स कंपनी के सोशल मीडिया चैनल्स पर देख सकते है।

Google I/O 2022 में क्या हो सकता है पेश

Android 13

गूगल Android 13 ऑपरेरिंट सिस्टम को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने पिछने महीने ही एंड्रॉइड 13 का पहला बीटा प्रीव्यू रोलआउट किया था। अब इसके दूसरे बीटा वर्जन का इंतजार है।

Pixel 6a

इस साल के गूगल इवेंट में Pixel 6a को नए किफायती स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च करने की उम्मीद है। फोन में Tensor चिप और पिक्सल 6 जैसा बैक डिजाइन होने की उम्मीद है। हालांकि नए Pixel फोन में कुछ ऐसे फीचर्स की कमी हो सकती है, जो Pixel 6 सीरीज के लिए एक्सक्लूसिव थे। बता दें गूगल अपने I/O इवेंट का उपयोग सॉफ्टवेयर और वेब टेक्नोलॉजी के विस्तार के लिए करता है। हालांकि इसने 2019 में बदलाव किया था। तब Pixel 3a और Pixel 3a XL को अपने दो किफायती स्मार्टफोन के रूप में घोषित किया।

Pixel Watch

Pixel Watch को Google I/O 2022 इवेंट में पेश कर सकती है। कंपनी कुछ समय से स्मार्टवॉच पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि इसमें सर्कुलर डायल डिजाइन और लेटेस्ट Wear OS वर्जन होगा।

Pixel Buds Pro

एक्सेसरीज के तौर पर Pixel Buds Pro को भी पेश किया जा सकता है। यह ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरबड्स नॉइस कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी के साथ आ सकते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar