आज के समय में तकनीक दिन-ब-दिन स्मार्ट और कुशल होती जा रही है और हर बाधा को पार कर रही है। हमें बाजार के सामने होशियार और चेन ब्रेकर बनने की जरूरत है और हमें आने वाली फर्मों को मेड इन इंडिया अवधारणा के साथ मौके देने की जरूरत है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि स्मार्ट टीवी भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में सबसे आम उपभोक्ता टिकाऊ हैं। हमारे पास सर्वश्रेष्ठ पांच स्मार्ट टीवी भारतीय ब्रांड हैं जो अपने लक्षित दर्शकों के लिए एक किफायती रेंज के साथ उपभोक्ता टिकाऊ बाजार में कूद गए और अब वे एक छत के नीचे दक्षता और सामर्थ्य पर काम कर रहे हैं। निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए शीर्ष पांच मेड इन इंडिया टीवी ब्रांडों की इस सूची को देखें!

वेस्टिंगहाउस टीवी (43 इंच), कीमत- 20,999/-

जब टेलीविज़न सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास रेंज की बात आती है तो वेस्टिंगहाउस 43 इंच का UHD / 4K मॉडल पेश करता है जो आपको अधिक सुविधाएँ और रेंज प्रदान करता है जिसकी कीमत 20,999 रुपये है। यह स्मार्ट टीवी भारत में भारतीय निर्माता एसपीपीएल द्वारा निर्मित है। यह 2 जीबी रैम, 8 जीबी रोम, 3 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट का समर्थन करता है, जो बाजार में हाई-एंड टीवी के बराबर है। ये मॉडल एचडीआर10 और क्रोमकास्ट के साथ आते हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उपयोगकर्ता हर दृश्य का तेज विवरण और ज्वलंत रंगों में आनंद लें। डीप सराउंड साउंड के साथ एक इमर्सिव ऑरल अनुभव प्रदान करने के इरादे से, दोनों मॉडलों में 2 स्पीकर, एक डिजिटल नॉइज़ फ़िल्टर और एक 40-वाट स्पीकर आउटपुट है जो सराउंड साउंड तकनीकों का समर्थन करता है। यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित है, उपयोगकर्ताओं के पास Google Play Store के माध्यम से कई ऐप्स और गेम तक पहुंच होगी। इसके अलावा, उपयोगकर्ता अमेज़न प्राइम, यूट्यूब और सोनी लिव को रिमोट के सिंगल टच से एक्सेस कर सकते हैं। सुविधाओं और विशिष्टताओं के अनुसार, ग्राहकों को 43-इंच और 50-इंच टीवी पर 500 निट्स ब्राइटनेस, बेज़ल-लेस डिज़ाइन, 4K रिज़ॉल्यूशन, Google असिस्टेंट पर एक तरह का उच्च ऑडियो-विज़ुअल सिनेमाई अनुभव प्राप्त होगा। IPS पैनल, डुअल-बैंड वाई-फाई, 6000+ ऐप्स और amp; खेल उपलब्ध, मिश्र धातु स्टैंड के साथ चिकना डिजाइन।

स्केप टीवी (43 इंच), कीमत- 24,000/-

स्केप टीवी के अत्याधुनिक डिस्प्ले के रूप में, रेगुलर आईपीएस स्मार्ट टीवी 4K रेडी रेजोल्यूशन के साथ एक फ्रेमलेस स्क्रीन प्रदान करता है और इस सूची में हीरो मॉडल UHD 43-इंच (1920 x 1080 पिक्सल) 4K स्मार्ट एलईडी टीवी शामिल है, जो 24500 रुपये में उपलब्ध है। 22W के 2 स्पीकर हैं, 9.0 का Android संस्करण। यह रेंज 75 वाट के मुख्य बोर्ड के साथ आईपीएस पैनल के साथ 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम सुनिश्चित करती है। इनमें 2.4GHz, 2 USB, 3 HDMI और 1 EARPHONE OUTPUT की इनबिल्ट वाईफाई है। स्कैप टीवी नेटफ्लिक्स, सोनी लिव, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, लट्टू किड्स, इरोज नाउ, यूट्यूब, हंगामा प्ले, डिज़नी + हॉटस्टार… आदि जैसे कई समर्थित ऐप प्रदान करता है।

रेडमी 108 सेमी (43 इंच), कीमत- 22,999/-

43 इंच के टीवी के लिए Redmi tv एक किफायती और अच्छा विकल्प है। इसमें 60 हर्ट्ज़ की ताज़ा दर के साथ यह अद्भुत 43-इंच 4K अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले (1920x1080) रिज़ॉल्यूशन है, वे 178 डिग्री का एक विस्तृत व्यूइंग एंगल प्रदान करते हैं, सेट-टॉप बॉक्स को जोड़ने के लिए 2 एचडीएमआई पोर्ट की कनेक्टिविटी, ब्लू-रे प्लेयर्स , और गेमिंग कंसोल। रेडमी हार्ड ड्राइव और अन्य यूएसबी डिवाइस को जोड़ने के लिए 2 यूएसबी पोर्ट, आपके हेडफ़ोन को कनेक्ट करने के लिए 3.5 मिमी और ब्लूटूथ स्पीकर, इयरफ़ोन और टीडब्ल्यूएस इयरफ़ोन को जोड़ने के लिए ब्लूटूथ 5.0 डालता है। इसमें डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट के पावरफुल स्टीरियो स्पीकर हैं। यह स्मार्ट टीवी सुविधाओं के साथ डॉल्बी एटमॉस पास-थ्रू एआरसी पोर्ट प्रदान करता है जैसे एंड्रॉइड टीवी 11, आईएमडीबी एकीकरण के साथ क्रोमकास्ट बिल्ट-इन पैचवॉल 4, पेरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड, 75+ फ्री लाइव चैनल, यूनिवर्सल सर्च, लैंग्वेज यूनिवर्स (16+ भाषाएं) ) ) यह प्ले स्टोर और ऑटो लो लेटेंसी मोड से 5000+ ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसमें क्वाड-कोर प्रोसेसर और इनबिल्ट डुअल-बैंड वाई-फाई, 1 जीबी रैम + 8 जीबी स्टोरेज, डिस्प्ले: ए + ग्रेड एलईडी पैनल, विविड पिक्चर इंजन, विस्तृत चित्र नियंत्रण, अल्ट्रा-उज्ज्वल स्क्रीन, डायनेमिक कंट्रास्ट, डायनेमिक बैकलाइट और यही इस टेलीविजन की यूएसपी है।

एसर 108 सेमी (43 इंच), कीमत- 23,990/-

एसर 25000/- रुपये की रेंज में खरीदने के लिए अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन है। एसर के टीवी का निर्माण भारत में इंडकल टेक्नोलॉजीज द्वारा किया जा रहा है। यह 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल के साथ 60 हर्ट्ज़ की ताज़ा दर के साथ 4K अल्ट्रा एचडी (3840x2160) का उच्च रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है, कनेक्टिविटी: वाईफाई 2.4 गीगाहर्ट्ज़, 3 एचडीएमआई पोर्ट (एचडीएमआई 1 एआरसी का समर्थन करता है) एक व्यक्तिगत कंप्यूटर, लैपटॉप, सेट को जोड़ने के लिए -टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल। हार्ड ड्राइव या अन्य यूएसबी उपकरणों को जोड़ने के लिए 2 यूएसबी पोर्ट हैं, आउटपुट साउंड: 24 वाट्स हाई फिडेलिटी स्पीकर्स और डॉल्बी ऑडियो के साथ, और प्योर साउंड 2.0 द्वारा साउंड कैलिब्रेशन, यह एक स्मार्ट टीवी है जिसमें Google-प्रमाणित एंड्रॉइड टीवी जैसी कई विशेषताएं हैं। यह मॉडल गूगल असिस्टेंट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, वॉयस-नियंत्रित स्मार्ट रिमोट, क्विक एक्सेस के लिए हॉटकी - नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब आदि के साथ आता है। इसमें 2 जीबी रैम, 16 जीबी स्टोरेज, 64 बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर, डिस्प्ले: 1.07 बिलियन है। कलर्स, वाइड कलर गैमट, इंटेलिजेंट फ्रेम स्टेबिलाइजेशन इंजन, डायनेमिक सिग्नल कैलिब्रेशन और यूएचडी अपस्कलिंग। यह सुपर ब्राइटनेस, माइक्रो डिमिंग, डिजिटल नॉइज़ रिडक्शन, 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल और दर्शकों की देखने की क्षमता को बढ़ाता है।

कोडक टीवी 108 सेमी (43 इंच), कीमत- 21,999/-

कोडक टीवी वास्तव में इमर्सिव सिनेमैटिक विज़ुअल्स के लिए एक टिकाऊ डिज़ाइन और एक उज्ज्वल ए + ग्रेड डीएलईडी पैनल के साथ एचडीआर 10 प्रमाणन, एचएलजी और एमईएमसी को स्पोर्ट करता है। इसकी ध्वनि 30W शक्तिशाली स्पीकर द्वारा संचालित है, जो बेहतर और इमर्सिव ध्वनि गुणवत्ता के लिए डिजिटल डॉल्बी प्लस ऑडियो और डीटीएच ट्रू सराउंड के साथ आते हैं। एक शक्तिशाली क्वाड-कोर सीपीयू और एक माली क्वाड-कोर सीपीयू की प्रोसेसिंग और ग्राफिक्स हॉर्स पावर की जरूरतों का ख्याल रख रहे हैं। कनेक्टिविटी के लिहाज से, आपको USB 2.0, HDMI ARC/CEC और ब्लूटूथ 5.0 मिलता है। इसके अतिरिक्त, वायरलेस कास्टिंग के लिए, कोडक ने क्रोमकास्ट और एयरप्ले समर्थन जोड़ा है। कोडक 4K स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड टीवी ओएस पर चलता है जो आपको प्ले स्टोर से कई तरह के ऐप इंस्टॉल करने देता है जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, यूट्यूब, सोनी लिव और कई अन्य जैसे ओटीटी ऐप शामिल हैं। कड़क 4K स्मार्ट टीवी बाजार में सबसे अच्छे मूल्य के स्मार्ट टीवी में से एक है और यदि आप एक शानदार 4K स्मार्ट टीवी अनुभव के लिए बाजार में हैं तो यह देखने लायक है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close