PUBG के इंडियन वर्जन Battlegrounds India को लेकर लोगों में कितना क्रेज है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 2 हफ्ते में ही गेम के लिए 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने प्री-रजिस्ट्रेशन कराया है। Krafton के मुताबिक Battlegrounds Mobile India गेम ने Google Play Store पर 2 करोड़ से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हासिल किये हैं। कंपनी ने गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 18 मई को की थी। गेम को ओपनिंग डे पर ही 76 लाख प्री-रजिस्ट्रेशन हासिल हुए थे। ये आलम तब है, जब गेम की अभी लॉन्चिंग भी नहीं हुई है।

वैसे माना जा रहा है कि Battlegrounds Mobile India को भारत में 18 जून 2021 को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्टस में गेम को लॉन्चिंग 10 जून 2021 बताई जा रही है। हाल ही में Battlegrounds Mobile India गेम का टीजर जारी किया गया था, जिसमें PUBGB Mobile गेम को नये नाम के साथ पेश किया गया। इमसें लेवल थ्री के बैग को दिखाया गया है, जो लुक्स में PUBG Mobile में मिलने वाले बैग की तरह नजर आ रहा है। यह किसी भी गेम के मोड में प्लेयर्स को मिलने वाला सबसे बड़ा बैकपैक है। कंपनी की तरफ से पहले ही कंफर्म कर दिया गया है कि इस गेम को 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन में नहीं खेला जा सकेगा। साथ ही यह गेम एंड्रोएड वर्जन 5.1.1 और उससे ज्यादा के वर्जन को सपोर्ट करेगा।

बता दें कि पिछले साल केंद्र सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर PUBG Mobile को भारत में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद से PUBG Mobile गेम की कई बार भारत में लॉन्चिंग की कोशिश हो चुकी है। ऐसे में एक बार फिर से Battlegrounds India की लॉन्चिंग को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags