जियो फोन नेक्स्ट (Jio Phone Next) भारत में गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर को लॉन्च होगा। 44वें रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम में फोन को लेकर ऐलान किया गया था। इस 4जी स्मार्टफोन को जियो और गूगल ने मिलकर बनाया है। इस मोबाइल की कीमत और फीचर्स पर आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कई लीक्स सामने आए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार जियो फोन नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट, ऑटोमेटिक रीड-अलाउड और ट्रांसलेशन जैसे स्पेसिफिकेशन्स होंगे। वहीं इसकी कीमत तीन हजार से पांच हजार के बीच हो सकती है।

जियो फोन नेक्स्ट के फीचर्स

जियो फोन नेक्स्ट एक सस्ता 4जी स्मार्टफोन होगा। जिसमें डिस्प्ले के चारों ओर बेजल व सिंगल रियर और फ्रंट कैमरा होगा। वॉयस असिस्टेंट फीचर के लिए गूगल को सपोर्ट करेगा। वहीं गूगल ने इंडिया स्पेशल स्नैपचैट लेंस को फोन के कैमरे में इंटीग्रेड करने के लिए पार्टनरशीप की है। साथ ही गूगल प्ले स्टोर और गूगल प्ले के साथ प्रीलोडेड होगा।

फोन की स्टोरेज और बैटरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फोन नेक्स्ट एंड्रॉइंड 11 (गो एडिशन) को सपोर्ट करता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। फोन में 2जीबी/16जीबी और 3जीबी/32जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। मोबाइल में 2500mAh की बैटरी होगी। जियो फोन नेक्स्ट में डुअल सिम सपोर्ट, ब्लूटूथ, और जीपीएस कनेक्टिविटी मिलेगी। वहीं मोबाइल में 13 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

Posted By: Shailendra Kumar