JioGames अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया छोटा भीम गेम लॉन्च करने जा रहा है। यह नया गेम ग्रीन गोल्ड एनिमेशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से पेश किया जाएगा। लॉन्च का समय भारतीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की अवधि के साथ ही होगा। यह गेम लोकप्रिय छोटा भीम शो पर आधारित है। छोटा भीम गेम JioGames ऐप पर खेलने के लिए उपलब्ध होगा। एप्लिकेशन को एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ-साथ उन टीवी पर भी डाउनलोड किया जा सकता है जो Jio सेट-टॉप बॉक्स का उपयोग करते हैं।

दोनों कंपनियों के एक संयुक्त बयान के अनुसार छोटा भीम भारत में सबसे लंबे समय तक चलने वाला एनिमेटेड शो है। यह शो एक दशक से अधिक समय से प्रसारित किया जा रहा है। ग्रीन गोल्ड एनिमेशन शीर्षक के पीछे का स्टूडियो 15 वर्षों से अधिक समय से सामग्री बना रहा है। स्टूडियो में 11 से अधिक आईपी हैं और यह भारत के एकमात्र नेटफ्लिक्स ओरिजिनल एनिमेटेड शो से भी पीछे है।

ग्रीन गोल्ड एनिमेशन के मुख्य रणनीति अधिकारी श्रीनिवास चिलाकलापुडी ने कहा, “हम Jio के साथ जुड़ने और JioGames पर उपस्थित होने के लिए बहुत उत्साहित हैं। JioGames, सभी उपकरणों और उनके पारिस्थितिक तंत्र में अपनी उपस्थिति के साथ, हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों के IP के लिए एक बड़ा प्‍लेटफार्म प्रदान करता है जिसमें भारत का पसंदीदा एनिमेटेड शो - छोटा भीम शामिल है। हमारे प्रशंसकों को कई और डिवाइस पर उनके पसंदीदा पात्रों से जुड़ने देता है। हम 5 हाइपर कैजुअल गेम्स के साथ लॉन्च करेंगे और बहुत जल्द और भी बहुत कुछ जोड़ेंगे।

क्या है जियो गेम्स

JioGames का लक्ष्य भारत में खेलों के लिए वन-स्टॉप हब बनना है। गेमर, गेम पब्लिशर, ऑडियंस और गेमिंग कम्‍युनिटी भी हैं। JioGames सेट-टॉप बॉक्स के माध्यम से स्मार्टफोन, फीचर फोन, होम गेमिंग जैसी कई डिवाइस में मौजूद है। यह लाइवस्ट्रीमिंग, एस्पोर्ट्स की सुविधा देता है। यह क्लाउड तकनीक द्वारा संचालित गेमिंग को भी इनेबल बनाता है। इस तकनीक के माध्यम से, खिलाड़ियों को अपने संबंधित डिवाइस पर गेम को डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा। उन्हें इसे चलाने के लिए बस मेंबरशिप की हीआवश्यकता है। एप्लिकेशन को एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close