Year in Review: मेटा (Meta) ने फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) के लिए 'ईयर इन रिव्यू' (Year in Review) फीचर पेश किया है। फेसबुक यूजर्स अपना व्यक्तिग 'ईयर टुगेदर' (Year Together) शेयर कर सकते हैं। जो दोस्तों, भावनाओं और स्थानों को प्रदर्शित करता है। साल 2021 में उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं। वहीं इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को एक कस्टम एंड ऑफ ईयर 'प्लेबैक' साझा करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता इसे अपने इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम में जोड़ सकते हैं 10 स्टोरीज

इंस्टाग्राम ने प्लैबक फीचर पेश किया है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स साल 2021 की अपनी 10 स्टोरीज को एक साथ देख सकते हैं। यह फीचर बेस्ट स्टोरीज को एक साथ दिखाएगा। इस नए फीचर की खास बात यह है कि इसने प्लेबैक फीचर में एडिट का ऑप्शन भी दिया है।

यूजर्स कर सकते हैं एडिट

अगर यूजर्स को प्लेबैक में कोई फोटो या वीडियो पसंद नहीं आता है, तो उसे एडिट भी कर सकते हैं। प्लेबैक फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी हो गया है। बता दें इस फीचर में इंस्टाग्राम ने अपने ऑरिजिनल म्यूजिक से कोई छेड़छाड़ नहीं की है।

कैसे करें ईयर इन रिव्यू का इस्तेमाल

इंस्टाग्राम यूजर्स ऐसे ही अपने एप को ओपन करेंगे। उन्हें सामने ही प्लेबैक पोस्ट दिखाई देगा। जिस पर क्लिक कर उसे शेयर कर सकते हैं। वहीं फेसबुक पर ईयन इन रिव्यू अकाउंट फीड में दिखाई देगा। बता दें कि अगर आप इन सुविधाओं को नहीं देख पा रहे हैं, तो अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम एप को अपडेट करें।

Posted By: Shailendra Kumar