माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने कुछ देशों में एक विशेष फीचर शुरू किया है। Twitter ने बुधवार को यह फीचर लांच किया है, फिलहाल यह फीचर भारत, जापान और ब्राजील के यूजर्स ही उपयोग कर सकेंगे। Twitter के मुताबिक इस फीचर में वॉइस मैसेज की सुविधा दी गई है। जिससे तहत यूजर्स अपनी आवाज रिकॉर्ड करके मैसेज भेजने के साथ-साथ ट्वीट कर सकते हैं। Twitter के मुताबिक वॉइस मैसेज में 140 सेकेंड का Audio नोट भेजा जा सकता है। कंपनी के मुताबिक फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

Twitter पर ऐसे भेज सकेंगे वाइस मैसेज

- Voice मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले उस मैसेज बॉक्स में जाएं, जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं।

- राइट साइड में Voice आइकन दिखाई देगा, उस पर Tap करें

- Tap करते ही अपना मैसेज रिकॉर्ड करें और भेज दें

- वॉइस मैसेज भेजने से पहले आप इसे एक बार सुन भी सकते हैं

ट्विटर के लिए अहम है भारतीय बाजार

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी का कहना है कि हमारे लिए भारतीय बाजार विशेष स्थान रखता है। यही कारण है कि भारत में हम अपने नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहे हैं और यूजर्स के अनुभव से अपनी सेवा को बेहतर बनाने के बारे में सीख रहे हैं। मनीष माहेश्वरी ने बताया कि कंपनी वॉइस मैसेज लाने के लिए उत्साहित हैं। यह फीचर यूजर्स को नया अनुभव देगा।

अक्टूबर में रोलआउट किया था Topics फीचर

गौरतलब है कि ट्विटर ने अक्टूबर 2020 में भारतीय यूजर्स के लिए Topics फीचर रोलआउट किया था। यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है। इस नए फीचर की मदद से लोगों को Twitter पर अपने पसंद की चीजों और लोगों को सर्च करने में आसानी हो गई। इस फीचर के तहत जब यूजर किसी टॉपिक को Twitter पर फॉलो करेगा, तो उसे उसी फील्ड के एक्सपर्ट के अकाउंट और वेब पेज दिखेंगे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags