अब आप अपने सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 और सैमसंग गैलेक्सी 4 स्मार्टवॉच से व्हाट्सएप कॉल कर सकेंगे। रिपोर्टों के अनुसार व्हाट्सएप एक एंड्रॉइड बीटा बिल्ड को रोल आउट कर रहा है जो वियर ओएस 3 स्मार्टवॉच में वॉयस कॉल सपोर्ट जोड़ता है। सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 और हाल ही में लॉन्च गैलेक्सी वॉच 5 यूजर्स अपनी कलाई से व्हाट्सएप वॉयस कॉल कर सकते हैं।

यह फीचर कथित तौर पर व्हाट्सएप पर एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.19.11 और 2.22.19.12 के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से इनेबल है। व्हाट्सएप का लोगो पहले से ही कॉल पर प्रदर्शित हो सकता है ताकि उन्हें सामान्य फोन कॉल से अलग किया जा सके। एंड्रॉइड 2.22.19.11 या नए के लिए व्हाट्सएप बीटा वाले यूजर्स को उनके वेयर ओएस 3 संगत गैलेक्सी वॉच पर ऐप से इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन मिलेगा।

रेडिट पर यूजर्स की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप अपने लेटेस्‍ट बीटा रिलीज के साथ अब वेयर ओएस 3 स्मार्टवॉच पर व्हाट्सएप वॉयस कॉल प्राप्त करने की क्षमता लाता है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वेयर ओएस 3 पर चलने वाले सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 5 में यह फीचर मिल रहा है।

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड बीटा v2.22.19.12 के लिए व्हाट्सएप कनेक्टेड सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 पर व्हाट्सएप वॉयस कॉल प्राप्त करने की क्षमता ला रहा है। हालांकि, कुछ रेडिट यूजर्स ने पुष्टि की है कि कार्यक्षमता गैलेक्सी वॉच 4 पर उपलब्ध है। Android बीटा के लिए WhatsApp v2.22.19.11.

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 5 व्हाट्सएप वॉयस कॉल के लिए एक अलग यूआई दिखाते हैं। रेडिट पर साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, व्हाट्सएप के लोगो को सामान्य कॉल से अलग करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से आने वाली कॉल पर संपर्क विवरण के तहत प्रदर्शित किया जाता है। इसे स्वीकार और अस्वीकार स्लाइडर के साथ दिखाया गया है।

Google Pixel 6 स्मार्टफोन के साथ जोड़े गए गैलेक्सी वॉच 5 में कथित तौर पर व्हाट्सएप लोगो नहीं दिख रहा है, जिसका अर्थ है कि यूआई नियमित कॉल के समान है। नई सुविधा वर्तमान में व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के लिए बेहतरीन है और रिपोर्ट के अनुसार आने वाले दिनों में हम इसका सार्वजनिक रोलआउट देख सकते हैं। अंतिम रिलीज से पहले फीचर में बदलाव होने की उम्मीद है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close