नई दिल्ली PUBG Mobile India launch। पबजी यानि प्लेयरअननोन्स बैटलग्राउंड्स को लेकर भारत में लंबा इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आज 20 नवंबर को भारत में इसकी लांचिंग हो सकती है लेकिन पबजी मोबाइल इंडिया की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। सोशल मीडिया में आज पबजी मोबाइल इंडिया के लांच होने की अफवाह खूब वायरल की जा रही है। गौरतलब है कि कंपनी ने इंस्टग्राम अकाउंट पर एक वीडियो टीजर भी जारी किया है। भारत में पबजी गेम का काफी प्रशंसक हैं और अपने स्मार्टफोने में इस गेम को खेलने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार पबजी मोबाइल इंडिया जो गेम लांच करने वाला है वह उसके मूल संस्करण के तुलना में कुछ बदलाव के साथ पेश किया जा रहा है। कंपनी की कोशिश है कि नया संस्करण पूरी तरह से भारतीय अंदाज में ही लांच किया जाए। साथ ही इसमें नए खिलाड़ियों के लिए चैट व सर्विस की सुविधाओं के और अधिक बेहतर बनाया जा सकता है। पबजी मोबाइल इंडिया के लिए अभी तक दो लाख लोगों ने प्री-रजिस्ट्रेशन कराया है।

गौरतलब है कि चीन की मोबाइल गेम कंपनी पबजी को भारत सरकार ने सीमा विवाद के चलते प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि पबजी मोबाइल इंडिया को लेकर भारत सरकार की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। चूंकि हाल ही में पबजी मोबाइल इंडिया ने भारत में वापसी का ऐलान किया है। कंपनी ने बताया कि वह भारत में एक नया पबजी मोबाइल इंडिया पेश करने वाली है। तभी से इसके यूजर्स बेसब्री के इसका इंतजार कर रहे हैं। पबजी अपनी मदर कंपनी क्राप्टन इंक के साथ मिलकर भारत में 750 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बना रही है।

लॉन्चिंग से पहले पबजी मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन काफी पहले से शुरु कर दिए हैं और एंड्रॉयड के अलावा IOS यूजर्स भी पबजी के इंडियन वर्जन खेलने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स TapTap गेम शेयर कम्युनिटी में प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, हालांकि फिलहाल ये सुविधा सिर्फ कम्युनिटी मेंबर्स के लिए मौजदू है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस