टेक्नो मोबाइल - ट्रांसियन इंडिया का वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड ने भारतीय बाजार में अपना बोल्ड और शानदार फ्लैगशिप स्मार्टफोन, फैंटम एक्स को लॉन्च किया। इस नए स्मार्टफोन में लगा डिस्प्ले इस सेगमेंट का पहला कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले है। फोन की कीमत 25,999 /- रु. है। फैंटम एक्स, 50MP + 13MP + 8MP लेजर-केंद्रित रियर कैमरा के साथ शानदार 108MP अल्ट्रा एचडी मोड के साथ आता है। इसमें 1/1.3 इंच का काफी बड़ा सेंसर लगा है जिससे कम रोशनी में भी अधिक सटीक और विशिष्ट फोटोग्राफी की जा सकती है। 48MP+8MP के ड्यूल फ्रंट कैमरा से सेल्फी लवर्स शार्प और क्लियर फोटो खींच सकते हैं।

इसके कैमरे में एडवांस्ड फीचर्स के साथ सर्वोत्तम कोटि के प्रोफेशनल मोड्स हैं जो पोर्ट्रेट्स क्लिक करते समय पिक्सेल को नहीं बिगाड़ते हैं और तस्वीरें बिल्कुल स्वाभाविक और अनछुई लगती हैं। 13GB रैम वाले, इस फोन में अल्ट्रा - फास्ट LPDDR4x 8GB है जिसे काफी तीव्र गति प्रदान करने वाली मेमोरी फ्यूजन तकनीक का उपयोग करके 5GB तक बढ़ाया जा सकता है। एक आधुनिक प्रोडक्ट लाइन के रूप में फैंटम उच्च सेगमेंट की जरूरतें पूरी करता है और टेक्नो मोबाइल के मौजूदा सेगमेंट पोर्टफोलियो को और भी मजबूत करता है।

लॉन्च किए गए नए फैंटम एक्स के बारे में जानकारी साझा करते हुए, ट्रांसियन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अरिजीत तालापात्रा ने कहा, "युवाओं पर केंद्रित ब्रांड के रूप में, टेक्नो शानदार डिजाइन और उत्तम विशिष्टताओं के साथ तकनीकी रूप से उन्नत डिवाइसेज उपलब्ध कराता है। हमारे युवाओं को ध्यान में रखते हुए, फैंटम एक्स को भारतीय बाजार में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन को लगातार नई-नई तकनीकों का प्रयोग करके तैयार किया गया है। ‘स्टॉप एट नथिंग' के हमारे मंत्र के साथ, कंपनी ने हमेशा उपभोक्ताओं को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों पर प्रीमियम तकनीक प्रदान की है। हमारा ध्यान मिड - सेगमेंट स्मार्टफोन की जरूरतें पूरी करने पर था, जहां हमें उपभोक्ताओं से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। अब, इस नई प्रोडक्ट लाइन के लॉन्च के साथ, हम कंपनी के विशिष्ट उत्पादों के साथ प्रीमियम सेगमेंट के भीतर अपनी कम्युनिटी को और बढ़ाना चाहते हैं।"

फैंटम एक्स को ज़िलेनियल्स के लिए तैयार किया गया है जो ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं जो सर्वोत्तम तकनीक, सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता अनुभव और उपयुक्त सुरक्षा के साथ आकर्षक डिजाइन वाले हों। फैंटम एक्स में हेलियो जी95 प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है, जो स्मार्टफोन के लिए बेहतर एआरएम एसओसी है। इसके अलावा, यह फोन 4700mAh की शक्तिशाली बैटरी, 33W के फ्लैश एडाप्टर और सर्वोत्तम हीट पाइपकूलिंग समाधान के साथ आता है। यही नहीं, इस स्मार्टफोन को हाल ही में विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित आईएफ डिजाइन अवार्ड 2022 भी मिला, जिसे ‘ऑस्कर ऑफ प्रोडक्ट डिज़ाइन' के रूप में भी जाना जाता है। 132 सदस्यीय जूरी ने सबसे उत्कृष्ट डिजाइन चुनने के लिए 57 देशों की लगभग 11,000 प्रविष्टियों का आकलन किया।

इसकी कीमत 25,999 /- रु. है, भरपूर फीचर्स वाले स्मार्टफोन फैंटम एक्स की बिक्री 04 मई 2022 को शुरू होगी। फैंटम एक्स की हर खरीद पर, ग्राहक को 2,999/- रु. के मूल्य का निःशुल्क ब्लूटूथ स्पीकर और वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा।

टेक्नो फैंटम एक्स की मुख्य विशेषताएं:

90Hz रिफ्रेश रेट के साथ अल्ट्रा - फ्लैगशिप कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले

फैंटम एक्स में 36.5° के बेहतरीन राउंडिंग का गोल्डेन ग्रिप है जिससे इसे हाथ में अच्छी तरह से पकड़ कर रखा जा सकता है। इसमें 6.7" FHD+ एमोलेड डिस्प्ले, 91% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो और 90Hz का रिफ्रेश रेट है। स्मार्टफोन के दोनों तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 लगा हुआ है जो इसके ड्रॉप परफॉर्मेंस को अपग्रेड करता है और स्क्रैच रेजिस्टेंट को बढ़ाता है।

50MP + 13MP + 8MP रियर कैमरा के साथ शानदार 108MP अल्ट्रा एचडी मोड

फैंटम एक्स का 108MP अल्ट्रा एचडी मोड बेहद साफ और बेजोड़ तस्वीरें खींचता है। इसमें 13MP 50mm प्रोफेशनल पोर्ट्रेट लेंस और ड्यूल - कोर लेजर फोकस भी है जो स्नैपशॉट्स में सब्जेक्ट्स को सटीक रूप से सामने लाता है। फैंटम एक्स में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा दिया गया है, जिसमें 50MP अल्ट्रा - नाइट कैमरा के साथ 1/1.3- इंच GN1 लाइट सेंसिटिविटी सेंसर है।

48MP + 8MP ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ शानदार सेल्फी

अल्ट्रा एचडी मोड के लिए 105° वाइड लेंस और 48MP मुख्य लेंस के साथ, उपयोगकर्ता तेजी से सेल्फी ले सकते हैं। फ्रंट कैमरा 4K टाइम - लैप्स, स्लो मोशन, विभिन्न थीम वाले प्रोफेशनल पोर्ट्रेट्स और सेल्फी ड्यूल फ्लैशलाइट के साथ-साथ अन्य आकर्षक मोड्स को शूट करने में सक्षम है।

अधिक डेटा स्टोरेज और सुपर - फास्ट प्रोसेसिंग के लिए 256GB ROM के साथ 13GB RAM

नए फैंटम एक्स में 8 जीबी एलपीडीडीआर4एक्स होगा, जो 5 जीबी तक मेमफ्यूजन रैम सुपर - फास्ट स्पीड प्रदान करेगा। इसका 256 जीबी यूएफएस 2.1 फ्लैश इंटर्नल स्टोरेज डेटा अनुभव को बढ़ाता है और आपकी फ़ाइलों के लिए प्रचुर स्थान देता है। स्टोरेज क्षमता को डेडिकेटेड एसडी कार्ड स्लॉट द्वारा 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है और 13GB रैम औसत एप्लिकेशन लॉन्च को 80% तक बढ़ा सकता है।

अल्ट्रा फ्लैगशिप फीचर्स और 33W फ्लैश चार्जर के अनुरूप हेलियो G95 शक्तिशाली प्रोसेसर

टेक्नो फैंटम एक्स ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो G95 एसओसी द्वारा संचालित है जिससे अच्छी स्पीड के साथ वीडियो स्ट्रीमिंग की जा सकती है, गेम खेला जा सकता है और कई एप्लिकेशन डाउनलोड किये जा सकते हैं। स्मार्टफोन के आर्म माली - जी76 जीपीयू के साथ - साथ एंड - टू - एंड ऑप्टिमाइजेशन फॉर स्मूथ मूव्स एंड रैपिड सेंस रिस्पांस डिवाइस के समग्र अनुभव को बेहतर बनाता है। इसके अतिरिक्त, फोन में 4700mAh की शक्तिशाली बैटरी है जो 38 दिनों का अल्ट्रा - लॉन्ग स्टैंडबाय टाइम प्रदान करती है। इसमें बॉक्स के अंदर 33W का फ्लैश अडैप्टर भी दिया गया है।

अल्ट्रा - थिन ऑप्टिकल सेंसर द्वारा घुमावदार डिस्प्ले के साथ एम्बेडेड नवीनतम फिंगर सिक्योरिटी और गर्म न होने देने के लिए हीट पाइप कूलिंग समाधान

इस नवीनतम स्मार्टफोन में सबसे नया इन - डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है, जो ऑप्टिकल डिटेक्टर है और फोन के डिस्प्ले में एम्बेडेड है जो फोन को 0.4 सेकंड में अनलॉक करता है। फिंगरप्रिंट सेंसर में एंटी - ऑयल गुण हैं और साथ ही तैलीय उंगलियों से भी इसे आसानी से अनलॉक किया जा सकता है। फैंटम एक्स एक विस्तृत 1007.5 मिमी ² लिक्विड कूलिंग सिस्टम और बेहद सक्षम हीट डिसिपेशन की मदद से कोर सीपीयू तापमान को कम करने वाली प्रमुख कूलिंग सिस्टम भी प्रदान करता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close