Twitter के यूजर्स के लिए बहुत काम की खबर है। अब Twitter में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कंपनी अब Retweet का पूरा तरीका ही बदलने जा रही है। इसके बाद यूजर्स को नया एक्‍सपीरीयंस मिलेगा। ट्विटर ने अपने चंद यूजर्स पर इस नए फीचर का प्रयोग करके यह पता लगाया था कि इसे देखने के बाद चालीस फीसद लोग आलेख को खोलकर पढ़ते हैं। इसके बाद यह देखा गया कि रीट्वीट करने से पहले कोई भी लेख या संदेश पढ़ने की प्रवृत्ति में 33 फीसद का इजाफा हो गया है। माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर झूठी और नफरत भरी विषय सामग्री की रोकथाम के लिए एक नया फीचर "रीड बिफोर यू रीट्वीट" लांच करने जा रहा है। यह नया फीचर एंड्रायड यूजर्स के लिए है, ताकि वे किसी लेख को रीट्वीट करने से पहले खोलकर पढ़ें। इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने ट्वीट करके बताया कि कुछ लोग ट्वीट पढ़ने के बाद उसे रीट्वीट करने का इरादा छोड़ देते हैं। यही बात ट्विटर भी चाहता है, क्योंकि इस श्रेणी के ट्वीट अक्सर रीट्वीट करने लायक नहीं होते हैं। इससे पहले ट्रायल बेसिस पर जून में ट्विटर ने एंड्रायड पर एक "इनफार्मल डिस्कशन" नाम का फीचर शुरू किया था।इसके जरिये अगर कोई यूजर बिना लिंक खोले किसी ट्वीट को रीट्वीट करने का फैसला करता है तो ट्विटर उन्हें साझा करने से पहले पढ़ने के लिए स्वतः ही याद दिलाएगा। ट्विटर का कहना है कि बिना पढ़े किसी ट्वीट या आलेख को आगे बढ़ाना घातक हो सकता है।

Twitter पर बदल जाएगा मैसेज भेजने का तरीका, कंपनी ला रही ये जरूरी फीचर

नई दिल्ली, आइएएनएस. Twitter की तरफ से जल्द एक नया फीचर लाया जाएगा, जिसकी मदद से Twitter यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों तक वॉयस रिकॉर्ड करके डॉयरेक्ट मैसेज (DMs) भेज पाएंगे। Twitter की तरफ से फिलहाल इस फीचर पर लंबे वक्त से काम किया जा रहा है। ऐसे में कंपनी जल्द इस फीचर को लॉन्च कर सकती है।

Facebook और Twitter पर पहले से मौजूद है ये फीचर

Twitter के DMs फीचर की जिम्मेदारी संभाल रहे कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर Alex Ackerman-Greenberg ने कहा कि कंपनी जल्द ही वॉयस डॉयरेक्ट मैसेज की टेस्टिंग शुरू करने जा रही है। बता दें कि ब्राजील वो पहला देश होगा, जहां Twitter के नए फीचर की टेस्टिंग सबसे पहले शुरू की जाएगी। Twitter एक्जीक्यूटिव ने एक रिपोर्ट में कहा कि हम जानते हैं कि लोग खुद को Twitter पर एक्सप्रेस करने के लिए प्राइवेटली और पब्लिकली ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन चाहते हैं।

ऐसे में कंपनी तेजी से इस दिशा में काम कर रही है। Facebook और Instagram की तरफ से पहले ही DMs के लिए ऑडियो रिकॉर्डिंग फीचर दिया गया है। Twitter ने इस साल जून में अमेरिकी iOS यूजर्स के लिए एक लिमिटेड नंबर में इस फीचर को टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया था, जिसमें यूजर्स एक छोटी वीडियो क्लिप को रिकॉर्ड करके भेज सकते थे।

280 शब्दों में भेज पाएंगे मैसेज

Twitter के नए फीचर की मदद से यूजर 140 सेकेंड के लंबे ऑडियो ट्वीट को भेज सकेंगे साथ ही 280 शब्दों में अपनी बात भी लिखकर भेज पाएंगे। बता दें कि मौजूदा वक्त में Twitter पर 140 शब्दों में ही ट्वीट किया जा सकता है। ऑडियो मैसेज को यूजर्स कमेंट या रीट्वीट में इस्तेमाल नही कर पाएंगे।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020